Take a fresh look at your lifestyle.

लॉकडाउन में क्या रकुलप्रीत ने खरीदी शराब?

0 22

सोशल मीडिया पर फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का के नाम से एक वीडियो शेयर किया जा रहा है. दावा है कि लॉकडाउन में शराब पर छूट मिलने के बाद दीपिका पादुकोण शराब खरीद रही हैं. दीपिका के नाम से वायरल वीडियो की हमने पड़ताल की.

वायरल वीडियो के साथ मैसेज में लिखा गया है- ‘दीपिका पादुकोण भी दारू की लाइन में खड़ी हैं.’ वीडियो में नीली टीशर्ट और काले लोवर में मास्क पहनी एक लड़की एक दुकान से सड़क पार करती दिख रही है. लड़की के हाथ में कुछ पैकेट्स दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में एक आवाज भी आती है और फिर वीडियो खत्म हो जाता है.

वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये लड़की फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हैं.

वायरल मैसेज की पड़ताल

संदेश के साथ इस्तेमाल किए गए वीडियो से ही सुराग मिला. वायरल वीडियो में पीले रंग का एक साइन बना हुआ था. पीले निशान के ऊपर लिखा था विरल भयानी. इस नाम और चिह्न को हमने सोशल मीडिया में खोजा तो इंस्टाग्राम में एक एकाउंट मिला. जो विरल भयानी के नाम से था और उस एकाउंट मे वीडियो से मिलती जुलती फोटो शेयर की गयी थी.

पड़ताल में मिली तस्वीरें और वायरल वीडियो में काफी कुछ एक जैसा था जैसे लड़की के मुंह पर मास्क, कपड़ों का रंग, हाथ में पकड़े पैकेट्स. वायरल वीडियो और पड़ताल की तस्वीरों में दिख रहा पीले रंग का साइन भी एक जैसा था. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई ये तस्वीरें फिल्म अभिनेत्री रकुल प्रीत की बताई गई थी. वायरल मैसेज में दीपिका पादुकोण और यहां अभिनेत्री रकुलप्रीत. असमंजस बढ़ गया. दीपिका और रकुलप्रीत की कद काठी में फर्क तो है पर वायरस वीडियो में मास्क की वजह से पहचान मुश्किल है.

पड़ताल को आगे बढ़ाया तो एक ट्वीट मिला. KRKBOXOFFICE नाम के यूजर ने यही वीडियो ट्वीट किया था. जिसमें भी रकुलप्रीत का नाम था और शराब का जिक्र. इस वीडियो के जवाब ने जांच को अभिनेत्री रकुलप्रीत के ट्वीटर हैंडल पर पहुंचाया. अभिनेत्री रकुलप्रीत का ट्वीट मिला, जो केआरके बॉक्सऑफिस के जवाब में लिखा गया था कि मुझे नहीं पता था कि मेडिकल स्टोर शराब बेच रहे हैं.

पड़ताल में पता चला वायरल वीडियो में फिल्म अभिनेत्री रकुल प्रीत हैं दीपिक पादुकोण नहीं. रकुल प्रीत मेडिकल स्टोर गई थीं. न की शराब खरीदने. पड़ताल में वायरल वीडियो में दीपिका पादुकोण के होने और शराब खरीदने का दावा भी झूठा साबित हुआ.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.