Raksha Bandhan 2021: बॉलीवुड की इन एक्‍ट्रेस के ‘राखी भाईयों’ से मिलिए

by

रक्षाबंधन का त्यौहार हर भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है. हर त्यौहार को पूरे धूमधाम के साथ मनाने वाले बॉलीवुड में इस त्यौहार की धूम भी खूब देखने को मिलती है. बॉलीवुड स्टार्स अपनी बहनों पर जमकर प्यार लुटाते हैं, तो बहनें भी भाईयों की कलाई पर खूबसूरत रेशम की डोर बांधती हैं. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं, जिनकी जिंदगी में है भाई की कमी. आज हम बात करेंगे भाई-बहन की उन जोड़ियों की जिनके बीच खून का रिश्ता नहीं है. जो राखी के बंधन से बंधे हैं. देखिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल-

ऐश्वर्या राय –

इन दिनों हर जगह श्रमिकों के मसीहा सोनू सूद की चर्चा है. सोनू के फैंस ने ‘सोनू स्पेशल’ राखी भी बना डाली है. लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि सोनू सूद बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के राखी भाई हैं. सोनू ने फिल्म जोधा-अकबर में ऐश्वर्या के भाई का रोल प्ले किया था. फिल्म के एक सीन में ऐश्वर्या ने सोनू की कलाई पर राखी भी बांधी थी. तभी से सोनू ऐश्वर्या को अपनी छोटी बहन मानते हैं और हर साल राखी के मौके पर उनके घर ज़रूर जाते हैं.

दीपिका पादुकोण –

हर बॉलीवुड सितारे की जिंदगी में उनका बॉडीगार्ड सबसे ज्यादा भरोसमंद शख्स होता है. लेकिन दीपिका पादुकोण ने अपने बॉडीगार्ड जलाल में अपना भाई ढ़ूंढ़ लिया. दीपिका हर साल जलाल को राखी बांधती हैं. दीपिका-रणवीर की शादी में जलाल लड़कवालों की तरफ से मौजूद रहे थे.

कटरीना कैफ –

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कटरीना कैफ अर्जुन कपूर को भाई मानती हैं. दोनों की दोस्ती के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि कटरीना अर्जुन का राखी बांध चुकी हैं. अर्जुन से कटरीना को सलमान ने मिलवाया था, जब वह उनके साथ रिलेशन में थे. उसी दौरान कटरीना ने अर्जुन को राखी बांधी थी. आज भी जब अर्जुन कटरीना की ज्यादा खिंचाई करते हैं, तब कटरीना अर्जुन को उनके राखी भाई होने की धमकी देती हैं.

करीना कपूर

करीना कपूर का कोई भाई नहीं है. हांलाकि करीना अपनी कज़िन ब्रदर्स अरमान जैन, आदर जैन, और रणबीर कपूर के काफी क्लॉज़ हैं. वैसे करीना फेमस डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ स्पेशल बॉन्ड शेयर करती हैं. मनीष मल्होत्रा को करीना अपना बड़ा भाई मानती हैं और उन्हें राखी भी बांधती हैं.

बिपाशा बासू –

बॉलीवुड की हॉट एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस बिपाशा बासू को आपने डिज़ाइन रॉकी एस की क्लेकशन में खूब देखा होगा. रॉकी एस के डिज़ाइन की हुई ड्रेसेस बिपाशा पर खूब जंचती हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि बिपाशा रॉकी एस को अपना राखी भाई मानती हैं.

अमृता अरोड़ा –

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान की शादी का रिश्ता भले ही टूट गया हो. लेकिन मलाइका की छोटी बहन अमृता अरोड़ा और उनके एक्स हसबैंड अरबाज़ खान के बीच आज भी रिश्ता कायम है. वैसे तो अरबाज अमृता के जीजू लगते थे, लेकिन अमृता उन्हें अपना ‘राखी भाई’ मानती हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.