UP में राज्‍यसभा चुनाव के लिए BJP ने दिया बड़े चेहरों को मौका, देखें 8 उम्मीदवारों की सूची

New Delhi: बीजेपी (BJP) ने आज उत्तर प्रदेश (UP) की राज्यसभा (Rajya sabha Seats) सीटों के लिए अपने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कई बड़े नामों को जगह मिली है. बीजेपी की लिस्ट में तीन नाम बड़े हैं.

बीजेपी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर (Chandra Shekhar) के बेटे नीरज शेखर (Neeraj Sekhar) को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी (Hardeep Singh Puri) और बीजेपी महासचिव अरुण सिंह (Aunn Singh) को भी उम्मीदवार बनाया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल का भी इस सूची में नाम है. इसके साथ ही बीजेपी ने उत्तराखंड की एक सीट के लिए लिए नरेश बंसल को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.

इन बड़े चेहरों पर बीजेपी ने खेला दांव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटें 25 नवंबर को खाली हो रही हैं. बीजेपी ने सूची में नीरज शेखर, हरदीप सिंह पुरी, बृजलाल, गीता शाक्य, बीएल वर्मा, अरुण सिंह, हरिद्वार दुबे, सीमा द्विवेदी को उम्मीदवार बनाया है. 

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में ये फैसला लिया गया है. इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर फैसला लिया गया.

इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अलावा समिति ने सदस्य मौजूद थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.