Take a fresh look at your lifestyle.

कांग्रेस के राज्‍यसभा प्रत्‍याशी शहजादा अनवर की कुंडली, जानिए कितने हैं पढ़े-लिखे और कहां दर्ज है कितने मामले

0 1,071

Ranchi: झारखंड में राज्‍यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी की ओर से शहजादा अनवर को राज्‍यसभा प्रत्‍याशी घोषित किया गया है. इसके साथ ही हर कोई यह जानना चाहता है कि कौन है शहजादा अनवर?

शहजादा अनवर झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्‍ता भी हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने रामगढ़ विधानसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया था. तब वह आजसू उम्‍मीदवार चंद्रप्रकाश चौधरी से हार गये थे. राज्‍यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा प्रत्‍याशी घोषित किये जाने के बाद वह एक बार फिर चर्चा में आ गए है.

शहजादा अनवर की संपत्ति

शहजादा अनवर चितरपुर के रहने वाले हैं. 2014 विधानसभा चुनाव के दौरान उन्‍होंने 2 लाख तीन हजार रुपये का आयकर रिटर्न भरा था. तब वह एक हीरो होन्‍डा बाइक के मालिक थे. उन्‍होंने शपथ पत्र में खुद के पास 50 हजार कैश और पत्‍नी के पास 10 हजार कैश की बात कही थी. कुल मिलाकर उनके पास करीब 20 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति थी.

शहजादा अनवर के खिलाफ अपराधिक मामले

2014 के विधानसभा चुनाव में शहजादा अनवर ने बताया था कि रामगढ़ के रेलवे थाना में एक मामला 07/2008 दर्ज है. उनपर धारा 337, 341, 504, 506 के तहत मामला दर्ज है. मामले की सुनवाइ कोर्ट में भी चल रही है.

2014 विधानसभा चुनाव में शहजादा अनवर ने अपना जॉब प्रोफाइल राजनीति और सामाजिक कार्यकर्ता बताया है. इसी से उनकी रोजी-रोटी चलती है. उनकी पत्‍नी गृहणी हैं.

शहजादा अनवर की शिक्षा

शहजादा अनवर इंटर पास हैं. उन्‍होंने साल 1991 में रांची के गुरूनानक स्‍कूल से विज्ञान में 12वीं पास की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.