राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा ‘सरेंडर मोदी’

by

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर भारत-चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में चल रहे सीमा विवाद को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi Statement) ने कहा है कि नरेंद्र मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं. राहुल गांधी जापान टाइम्स के एक लेख का हवाला देते हुए दावा किया कि भारत की तुष्टिकरण की नीति चीन को भारत के प्रति आक्रामक रुख अपनाने से रोकने में विफल रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लेख में यह भी लिखा है कि चीन को खुश करने के बावजूद प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय क्षेत्र में एक और चीनी अतिक्रमण मिला है. क्या यह उनके दृष्टिकोण को बदलने के लिए पर्याप्त होगा? वे इस व्यर्थ आशंका में हैं कि चीन को खुश करके वह द्विपक्षीय संबंधों को रीसेट कर सकते हैं और भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ चीन के संबंधों को कमजोर कर सकते हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी सीमा विवाद और भारतीय सैनिकों के शहीद होने के मुद्दे पर मोदी सरकार को लगातार घेर रहे हैं. राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार से सवाल पूछ रहे हैं. राहुल गांधी ने सरकार से पूछा था कि हमारे सैनिक सीमा पर निहत्थे क्यों थे. इसका विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब भी दिया था.

इससे पहले राहुल गांधी ने पूछा था कि हमारे जवान क्यों मारे गए. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था कि प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रमण के बाद भारतीय क्षेत्र को आत्मसमर्पित कर दिया. यदि भूमि चीनी थी तो हमारे सैनिक क्यों मारे गए? वे कहां मारे गए?

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.