राहुल गांधी दिल्‍ली में झारखंड के नए कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष और कार्यकारी अध्‍यक्षों से मिले

by

New Delhi: नई दिल्ली में झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह के नेतृत्व में झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ चारों कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो और शहज़ादा अनवर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी से मुलाकात की.

इस दौरान  राहुल गांधी ने सभी नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्षों को शुभकामनाएं दी. साथ ही उन्‍होंने संगठन कार्यों में जुट जाने का आवाहन किया.

राहुल गांधी ने समावेशी विकाश की अवधारणा को झारखण्ड में ज़मीन पर उतारने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा की प्रदेश के कार्यकर्ताओं के परिश्रम से सरकार बनी है. इसलिए, कार्यकर्ताओं के सम्मान में कमी न आये और प्रदेश संगठन को मजबूत बनाते हुए जनहित के मुद्दों को सरकार तक पहुंचाना है. केंद्र की भाजपानीत सरकार की गलत नीतियों का डटकर विरोध करना है.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश सरकार के लोकप्रिय कार्यक्रमों को भी जनता तक पहुंचाने का कार्य भी संगठन को ही करना है.

राहुल गांधी ने अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो और शहज़ादा अनवर से एक-एक कर बात की तथा राज्य के सांगठनिक हालात व सरकार के द्वारा किये जा रहे कार्यों के संबंध में भी विचार विमर्श किया.

मौके पर झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने सभी का परिचय राहुल गांधी से करवाया और कहा कि सभी अनुभवी और युवा लोग हैं. पार्टी संगठन की मजबूती के साथ-साथ सरकार के कार्यक्रमों व पार्टी के द्वारा किये गए चुनावी वायदों को लागू करवाने की दिशा में पूरी ऊर्जा लगा देंगे. उन्होंने भी सभी को अपनी ओर से शुभकामना दी.

इस अवसर पर नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त किया. उन्‍होंने कहा कि पार्टी ने एक साधारण कार्यकर्ता के ऊपर जो भरोसा जताया है. उसे पूरा करने के लिए सभी कांग्रेसजनों को साथ लेकर अक्षरशः पूरा करने का प्रयास करेंगे. कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मुस्कान बनी रहे, प्रदेश विकास करे, समृद्धशाली बने यही प्राथमिकता रहेगी.

कार्यकारी अध्यक्षों गीता कोड़ा, बंधु टिर्की, जलेश्वर महतो एवं शहज़ादा अनवर ने भी नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरने की बात कही.

इधर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से भी नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और चारो कार्यकारी अध्यक्ष दिल्‍ली में मुलाकात की.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.