Take a fresh look at your lifestyle.

90,000 NRI लौटे पंजाब, बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा

0 18

New Delhi: पंजाब के करीब 90,000 लोग, जो विदेश में रह रहे थे वे दुनिया भर में कोरोना वायरस फैलने के बाद वापस आ गए. अब यह सुनिश्चित करने के लिए कि राज्य में वायरस न फैले इसके लिए फंड की जरूरत होगी.

इसे भी पढ़ें: दिल्‍ली शाहीन बाग धरना को देर रात पुलिस फोर्स ने हटाया

अमरिंदर सिंह सरकार ने बड़ी सुरक्षा, स्वच्छता और चिकित्सा तैयारी अभियान के लिए केंद्र से 150 करोड़ रुपए की मांग की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखे पत्र में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने लिखा कि पंजाब में देश के एनआरआई की सबसे संख्या है और उनमें से सिर्फ 90,000 इस महीने प्रदेश में आ गए हैं. अधिकांश में COVID-19 के लक्षण हैं और लोगों के बीच बीमारी फैला रहे हैं. कोरोना वायरस रोगियों की संख्या खतरनाक रूप से बढ़ती जा रही है. अब तक, 23 लोगों पॉजिटिव पाए गए हैं. उनमें से एक की मृत्यु हो गई है.

पंजाब में कर्फ्यू, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

प्रदेश पर बड़ा दबदबा शुरू हो गया है, दो दिन पहले सभी सार्वजनिक परिवहन को बंद कर दिया और लोगों और सामानों की आवाजाही पर प्रतिबंध की घोषणा की. पंजाब में कर्फ्यू की घोषणा करने वाला पहला राज्य बन गया और इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी.

इसे भी पढ़ें: न्‍यूजपेपर सेनेटाइज करने के बाद घरों में पहुंचाने का निर्देश

लॉकडाउन के बावजूद लोगों को जरूरी समानों को प्राप्त करने की बाहर जाने की अनुमति दी गई है. कर्फ्यू के दौरान नागरिकों को सड़कों या सार्वजनिक स्थानों पर नहीं देखा जा सकता है. अगर वे दिखे गए तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है या जुर्माना लगाया जा सकता है.

‘सभी फैसले सबकी भलाई के लिए है’

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि पिछले कुछ दिनों में, हमने घरेलू क्वारंटीन के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है. जो भी उपाय किए जा रहे हैं, वे सभी की भलाई के लिए किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना पर हेमंत सोरेन बोले- हर दिन एक नई चुनौती के लिए तैयार रहें, आप इस लड़ाई के योद्धा

उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि हर कोई सहयोग कर रहा है, कुछ सुरक्षा उपायों के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। राज्य में कर्फ्यू उल्लंघन के लिए 48 मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से, सबसे अधिक 26 मामले चंडीगढ़ के पास मोहाली से थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.