10 साल की बच्ची से रेप मामले में दो दोषियों को जुर्माना के साथ आजीवन कारावास की सजा

by

Simdega: जून 2019 में कुर्डेग में 10 साल की बच्ची से बलात्कार के मामले में विशेष पॉक्सो कोर्ट, सिमडेगा ने 2 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. दोनों दोषियों पर अदालत ने 50-50 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है.

सजा पाने वालो में कुरडेग प्रखंड के कुसियारपानी गांव के निवासी सोधन मांझी व उमेश मांझी शामिल हैं.

मामला कुरडेग थाना में 20 जून 2019 को दर्ज किया गया था. अभियोजन पक्ष से इस मामले में मजबूती से साक्ष्य एवं गवाहों की पेशी कराई गई.

Read Also  Guruji Student Credit Card से बिना गारंटर 10 लाख तक Education Loan

जानकारी के अनुसार यह मामला 11जून 2019 की सुबह की है. शादी समारोह में भाग लेने गई 10 वर्षीय नाबालिग अपने स्वजन के साथ आंगन में सो रही थी. इसी क्रम में दोनों आरोपितों ने पहले बिजली काटी, फिर अंधेरा का फायदा उठाकर नाबालिग को वहां से उठाकर मोटरसाइकिल से ले गए.

इस क्रम में लड़की ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपितों ने उसका मुंह बंद कर दिया. जबरन ले जाने के क्रम में कुछ रिश्तदारों ने उन्हें देखा तबतक दोनों नाबालिग को ले भागने में सफल रहे.

इधर घटना के बाद सभी लोग नाबालिग के तलाश करने में जुटे रहे. लगभग 5 बजे आरोपितों ने लड़की को गांव में लाकर छोड़ दिया.

Read Also  तिरंगा झंडा लगाते हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से 3 की मौत

लड़की ने बताया कि आरोपित उसे झारनमोड़ जंगल में ले गए और दोनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया. इधर मामले की जानकारी होने के बाद स्वजन अगले दिन कुरडेग थाना में मामला दर्ज कराया. जिसके बाद उक्त कांड में शामिल दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया गया.

इधर अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने एवं पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर दोनों आरोपितों को दोषी करार दिया और उक्त सजा मुकर्रर की. दोनों दोषी फिलहाल जेल में हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.