पाकिस्‍तान के कराची में हिंदू लड़की नम्रता की हत्‍या के विरोध में प्रदर्शन

by

Islamabad: पाकिस्तान में सिंधी हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की हत्या के विरोध में अब लोग खुलकर सामने आने लगे हैं. कराची में मंगलवार देर रात हजारों की संख्या में हिन्दू समाज के लोगों ने सड़कों में उतरकर प्रदर्शन किया. हाथों में मोमबत्तियां लेकर लोग हत्यारों की जल्दी गिरफ्तार करने की मांग करते दिखे.

इसे भी पढ़ें: पाक बैट और आतंकियों की कश्‍मीर घुसपैठ का वीडियो आया सामने

स्थानीय मीडिया के अनुसार मृतक मेडिकल छात्रा नम्रता पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना में स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की बीडीएस की अंतिम वर्ष की छात्रा थी. बीते सोमवार को उसका शव हॉस्टल के कमरे में मिला था. उसकी गर्दन में रस्सी बंधी हुई थी.

बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज कुलपति अनिला रहमान का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लगता है लेकिन सही जानकारी जांच पड़ताल के बाद ही सामने आ सकेगी. हालांकि परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. मृतका के भाई डॉ विशाल सुंदर ने कहा है कि उनकी बहन की हत्या की गई है. उसके शरीर पर कई जगह निशान थे, जिससे स्पष्ट है कि संघर्ष हुआ होगा. उसने बताया कि घटना होने से दो घंटे पहले बहन से कॉलेज में मिठाई बांटी थी. ऐसा क्या हो गया कि महज दो घंटे बाद उसने खुदकुशी कर ली.

विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार डॉ शाहिदा ने घटना की रिपोर्ट सिंध के मुख्यमंत्री को भेज दी है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं और मृत छात्रा के परिवार वालों को आश्वसन दिया है कि उनकी हरसम्भव मदद की जाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.