वादा खिलाफी किया, अब हेमंत सोरेन इस्तीफा दें: दीपक प्रकाश

by

Ranchi: भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार पर हल्ला बोल दिया है. आज पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत चुनाव कराने, धान की खरीदी शुरू करने, बालू घाटों की नीलामी करने, प्रखंड, अंचल थानों से भ्रष्‍टाचार रोकने, सहित युवा बेरोजगार को रोजगार देने सहित विभिन्न स्थानीय मुद्दों पर प्रखंड कार्यालयों में एक दिवसीय धरना दिया एवम प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपे.

राज्य के सभी 264 प्रखंडों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित प्रदेश पदाधिकारी, ज़िला मंडलों के पदाधिकारी, सांसद, विधायकगण सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

रांची जिलान्तर्गत रातू प्रखंड में धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया.

उन्‍होने कहा कि यह सरकार नाकामियों और विफलताओं से भरी सरकार है. विकास के नाम पर एक वर्ष में एक कदम भी नही चल सकी.

उन्होंने कहा कि महा गठबंधन की सरकार ठगबंधन साबित हुई.

Read Also  उग्रवाद नियंत्रण के लिये प्रतिबद्ध झारखंड सरकार, 173 नक्सलियों के विरुद्ध पुरस्कार की राशि प्रभावी

दीपक प्रकाश ने कहा कि शहीद निर्मल महतो आंदोलन के नेता ही नही माटी के सपूत थे, जिनकी पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा के समक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक वर्ष में 5लाख नौकरी देने की घोषणा करते हुए कहा था कि अगर नहीं कर पाया था तो इस्तीफा दे दूंगा.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सोरेन बताएं कि उनकी सरकार ने कितने को रोजगार दिए. अगर वादा पूरा नहीं हुआ तो इस्तीफा कब दे रहे हैं.

श्री प्रकाश ने कहा यह सरकार नौकरी देनेवाली नहीं बल्कि नौकरी छिननेवाली सरकार है. राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण आज भाजपा सरकार में नौकरी पाने वालों की नौकरी पर तलवार लटक रही, अनुबंध कर्मी, सहायक पुलिस दर दर भटक रहे, लाठियां खा रहे. बेरोजगारी भत्ता पर युवा शक्ति ठगा हुआ महसूस कर रही है. किसान, महिला, सभी को निराशा हाथ लगी.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव, और स्थानीय निकाय चुनाव नही कराकर यह सरकार गांव गरीब के पैसों को लूटने का जुगाड़ कर रही है. 15वें वित्त आयोग के पैसे को चील की तरह ये सरकार झपटना चाहती है.

Read Also  झारखंड में बिजली कर्मचारियों के बकाया वेतन के लिए हड़ताल का ऐलान

झामुमो कांग्रेस राजद के लोगों का चरित्र और इतिहास यही है.

परिवारवाद में जकड़ी ये मां, बेटा, बेटी बहु की पार्टियां अपने परिवार की झोली भरने केलिये जल जंगल जमीन, आकाश, पाताल सभी को लूटने की अभ्यस्त हैं.

महिला अत्याचार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि विश्व मे कोई ऐसा देश और प्रदेश नहीं है जहां 1वर्ष में 1300 से ज्यादा मां बहनों, बेटियों के साथ दुष्कर्म और बलात्कार की घटनाएं हुई हों. दुखद यह है कि सरकार में इसकी सुनवाई नहीं, थानों में एफआईआर के लिये भी आंदोलन करने पड़ रहे.

उन्होंने कहा कि किसानों की कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने वाले आज किसानों के हितैसी बनने की कोशिश कर रहे.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट लागू किया, किसानों को MSP दिए, किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में सार्थक पहल किये. आज कृषि कानून से किसानों के फायदे की बात की गई तो बिचौलिये और उनके संरक्षक बिलबिला रहे. गिला धान के नाम पर जिन्होंने किसानों को ठगा है वे आज हितैसी बनने की कोशिश कर रहे.

Read Also  25 जनवरी 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस: रांची उपायुक्त ने दिए आवश्यक निर्देश

श्री प्रकाश ने कहा यह तबादला उद्योग की सरकार है, बालू, खनिजों की लूट की सरकार है जिसे बदलने केलिये भाजपा कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है.

भाजपा ने सरकार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. कार्यकर्ता गांव-गांव सरकार के खिलाफ अभियान को तेज करेंगे. पार्टी सरकार की नाकामियों को जनता तक ले जाएगी.

इसके अतिरिक्त प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने अनगढ़ा मंडल में डॉ प्रदीप वर्मा ने नगड़ी मंडल में धरना कार्यक्रम का नेतृत्व किया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.