‘Drishyam 2’ की शूटिंग पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक लगाई रोक

by

Mumbai: ‘दृश्यम 2’ बनने से पहले ही विवादों में घिर चुकी है. इतना ही नहीं इसके रीमेक कॉपीराइट को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में मामला चल रहा है. इस साल रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘दृश्यम 2’ के हिंदी रीमेक राइट को प्रोडक्शन हाउस ‘पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल’ ने खरीद लिया है. प्रोडक्शन हाउस ने बॉम्बे हाईकोर्ट को आश्वासन दिया कि जब तक अंतिम फैसला नहीं आ जाता तब तक इसकी शूटिंग शुरू नहीं करेंगे.

वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था ताकि पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल को ‘दृश्यम 2’ के हिंदी रीमेक को बनाने पर रोक लगाने का आदेश दिया जाए. वायकॉम 18 ने अपनी अपील में कहा था कि पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल ने कॉपीराइट का उल्लंघन किया है. वायकॉम 18 ने अपील में दृश्यम फ्रैंचाइजी की अगली कड़ी के निर्माण और अन्य अधिकारों की मान्यता को स्थगन की भी मांग की है.

कोर्ट ने दिया ये आदेश

वायकॉम 18 ने निषेधाज्ञा के माध्यम से अंतरिम राहत के लिए भी याचिका भी दायर की थी, जिसकी सुनवाई जस्टिस गौतम पटेल ने बुधवार को सुनवाई की. हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि प्रोडक्शन हाउस ने स्वीकार किया कि अगर वे कोई तैयारी का काम करते हैं, जैसे कि स्क्रिप्ट, स्क्रीनप्ले या डायलॉग्स की तो इसके जिम्मेदार वह खुद होंगे और वे भविष्य में इस आधार पर किसी भी समानता का दावा करने के हकदार नहीं होंगे.

अगले महीने होगी सुनवाई

इस मामले की अगली सुनवाई 18 जून को होगी. बता दें कि ‘दृश्यम 2’ के राइट्स पैनोरमा स्टूडियो और कुमार मंगत ने मिलकर खरीद हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक दृश्यम के पहले पार्ट को पैनोरमा और कुमार मंगत के साथ वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने मिलकर बनाया था. लेकिन इस बार कुमार मंगत और पैनोरमा ने साथ मिलकर फिल्म के अधिकार खरीदे हैं. वहीं इन दोनों ने वायकॉम 18 से इस प्रोजेक्ट पर दूरी बना ली है. दूसरी तरफ वायकॉम 18 ने फिल्म के राइट्स पर दावा किया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.