Pro Kabaddi League में दिखा हरियाणा का दमदार प्रदर्शन

by

Hydrabaad : रेडर नवीन के शानदार सुपर-10 (Super-10) के दम पर हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaaddi League) के सातवें सीजन (Season-7)  के अपने पहले मैच में सोमवार को पुनेरी पल्टन (Puneri Paltan) को 34-24 से हराकर लीग में अपनी शानदार शुरुआत की. हरियाणा की इस जीत के हीरो रहे नवीन ने मैच में 14 अंक हासिल किए. उनके अलावा विकास काले ने चार अंक लिए. हरियाणा ने रेड से 15, टैकल से 14, आलआउट से चार और एक अतिरिक्त अंक जुटाए.

पुनेरी के लिए पवन कादियान ने 10 और मंजीत ने पांच अंक लिए. टीम को रेड से 14 और टैकल से 10 अंक मिले.

यहां गचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले हाफ में दोनों टीमें पहले आठ मिनट तक 6-6 से बराबरी पर थीं. हरियाणा ने इसके बाद नवीन के शानदार रेड के दम पर पुनेरी को ऑलआउट करके चार अंक हासिल कर लिए. इससे हरियाणा मैच में 11-6 से आगे हो गया.

टीम ने लीग में अपना 50वां मैच खेल रहे के. सेल्वामणी के बेहरीन रेड के दम पर 13वें मिनट में तीन अंक और लेकर स्कोर को 15-8 तक पहुंचा दिया. इसके बाद उसने 12वें मिनट में पुनेरी को फिर से आलआउट (All-Out) करके अपनी बढ़त को 20-8 तक पहुंचा दिया.

पहले हाफ को समाप्त होने में दो मिनट का समय बचा था और हरियाणा की टीम 22-10 से आगे थी. टीम ने इसके बाद इसी स्कोर (Score) के साथ पहले हाफ की समाप्ति की.

मैच का दूसरे हाफ शुरू होते ही पुनेरी पल्टन के पवन कुमार कादियान ने लीग के इतिहास में अपने 600 रेड प्वाइंट्स (Points) पूरे कर लिए. इस हाफ के पहले 10 मिनट तक हरियाणा की टीम के पास 27-16 की बढ़त थी.

हरियाणा ने इसके बाद अगले 10 मिनट तक भी अपनी बढ़त का कायम रखते हुए 34-24 से मैच जीत लिया.

Categories Sport

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.