Take a fresh look at your lifestyle.

प्रियंका गांधी का व्हाट्सएप भी हुआ था हैक, हुई थी एक गलती

0

New Delhi: व्हाट्सएप के जरिये जासूसी (Whatsapp Spyware) करने के प्रकरण ने राजनीतिक विवाद का रूप धारण कर लिया है, जिसमें अब विपक्ष के बड़े नेताओं की जासूसी होने की बात सामने आ रही है. इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) ने आज आरोप लगाया कि उनकी नेता एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का भी व्हाट्सएप हैक (Priyanka Gandhi Whatsapp Hack) करने की कोशिश की गई है. इसके लिए उन्होंने सरकार को दोषारोपित किया है.

प्रियंका गांधी के स्‍पाइवेयर मैसेज को कर दिया नजरअंदाज

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Congress Leader Randeep Singh Surjewala) ने बताया कि व्हाट्सएप ने दुनिया भर में हैक के शिकार यूजर्स को सूचित किया था कि उनकी जासूसी की गई है. ऐसा ही एक मैसेज प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi WhatsApp Massage) को भी मिला है.

प्रियंका गांधी की टीम का कहना है कि उन्हें जब इस तरह का मैसेज प्राप्त हुआ था. इसे गंभीरता से ना लेते हुए उन्होंने मैसेज को डिलीट कर दिया था. बाद में उन्हें सुरजेवाला ने अन्य व्यक्ति को मिला मैसेज फॉरवर्ड किया तब उन्हें याद आया कि उन्हें भी इस तरह का मैसेज प्राप्त हुआ था.

WhatsApp Spyware के शिकार हुए भारत के 121 गणमान्‍य

पिछले सप्ताह व्हाट्सएप की मालिकाना कंपनी फेसबुक ने आरोप लगाया था कि इजराइल की साइबर सुरक्षा से जुड़ी कंपनी एनएसओ ने व्हाट्सएप यूजर्स (WhatsApp Users hacking Spyware) को निशाना बनाते हुए उनके फोन में स्पाइवेयर भेजे थे. दुनिया भर में 20 देशों के करीब 1400 लोगों की इस माध्यम से जासूसी की गई है.

भारत के 121 पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, वकील, वरिष्ठ सरकारी अधिकारी इसका शिकार हुए हैं. इन सबके मोबाइल में अप्रैल में चुनाव से कुछ दिनों पहले दो सप्ताह के लिए  स्पाइवेयर भेजा गया था. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More