प्रियंका गांधी सोनभद्र जाने पर अड़ीं, गेस्ट हाउस में गुजारी रात

by

Mirzapur: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की रात चुनार गेस्ट हाउस में गुजरी. हिरासत में लेने को लेकर प्रियंका गांधी ने कि मैंने कोई कानून नहीं तोड़ा है. पीड़ित परिवार से मिलना मेरा नैतिक अधिकार है. अगर सरकार पीड़ितों से मिलने के अपराध के लिए मुझे जेल में डालना चाहें तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

वहीं इस मामले में कल राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार पर सवाल उठाए और कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार प्रियंका से डरी हुई है और उन्हें हिरासत में लेना गैरकानूनी है.

मैं अकेली  पीड़ित परिवारों से मिलने को तैयार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी गिरफ्तारी पर ट्वीट किया,  ‘मैंने न कोई कानून तोड़ा है न कोई अपराध किया है. बल्कि सुबह से मैंने स्पष्ट किया था कि प्रशासन चाहे तो मैं अकेली उनके साथ पीड़ित परिवारों से मिलने आदिवासियों के गांव जाने को तैयार हूं, या प्रशासन जिस तरीके से भी मुझे उनसे मिलाना चाहता है मैं तैयार हूं. लेकिन यूपी प्रशासन द्वारा मुझे पिछले 9 घंटे से गिरफ्तार करके चुनार किले में रखा हुआ है.

निजी मुचलका जमा करने से किया मना

प्रियंका गांधी ने निजी मुचलका जमा करने से मना किया है. सोनभद्र गोलीकांड को लेकर सियासी सरगर्मियों में शुक्रवार को आई तेजी के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के दूसरे नेताओं ने आरोप लगाया कि प्रियंका को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया और यूपी सरकार लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश कर रही है.

सीएम योगी ने न्याय का वादा किया

दूसरी तरफ मामले के सर्खियों में आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्याय का वादा किया और कहा कि इस संबंध में उप मंडलीय अधिकारी समेत चार अफसरों को निलंबित किया गया है. आदित्यनाथ ने सदन में दिये गए बयान में कहा कि इसके अलावा ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त और उसके भाई समेत 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व) के नेतृत्व में एक समिति भी गठित की गई है जो 10 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.