प्रियंका चोपड़ा ने ऐसे जीता बांग्‍लादेश के मुसलमानों का दिल

by

#DHAKA : बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा रोहिंग्या मुस्लिमो के शरणार्थी शिविरों के दौरे पर हैं. प्रियंका यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत के तौर पर बांग्लादेश में इन शिविरों का दौरा कर रही हैं. वही प्रियंका चोपड़ा के इस दौर से बांग्लादेश के मुस्लमान और खास कर रोहिंग्या शरणार्थी बेहद खुश हैं. बांग्लादेश के एक मुस्लिम नेता के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा के दौरे से दुनिया भर के लोगों पर इसका असर देखने को मिलेगा.

बता दें की सोमवार को प्रियंका ने अपनी एक तस्वीर ट्वीट कर दौरे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा- मैं यूनिसेफ फील्ड विजिट पर रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों के दौरे पर हूं. मेरे अनुभवों को जानने लिए मुझे इंस्टाग्राम पर फॉलो करें.

बच्चे बेघर हो गए हैं, दुनिया को ख्याल रखने की जरूरत है. हमें ख्याल रखना चाहिए.
आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका पिछले कई सालों से यूनिसेफ के साथ जुड़ी हैं. उन्हें 2010 में दुनियाभर में बाल अधिकारों के लिए यूनिसेफ का राष्ट्रीय और वैश्विक सद्भावना दूत बनाया गया था.

वह पर्यावरण, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिला अधिकारों से जुड़े कार्यक्रमों को दुनियाभर में प्रमोट करती रहती हैं.

पिछले साल प्रियंका ने जॉर्डन में सीरियाई शरणार्थी बच्चों से भी मुलाकात की थी. प्रियंका लंदन से ढाका के लिए रवाना हो गई हैं. वह प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शाही शादी में शामिल होने लंदन आई थीं.

मेगन प्रियंका की ख़ास दोस्त भी हैं. संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, अगस्त 2017 से लेकर अब तक लगभग 7,00,000 शरणार्थी म्यांमार से पलायन कर बांगलदेश के कॉक्स बाजार पहुंच चुके हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.