Take a fresh look at your lifestyle.

प्रिंस चार्ल्‍स और कनिका कपूर के मुलाकात की तस्‍वीर वायरल, दोनों हैं कोरोना पॉजिटिव

0 103

Mumbai: इंगलैंड के प्रिंस चार्ल्‍स और कनिका कपूर के मुलाकात की एक तस्‍वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. दोनों ही सेलिब्रिटी कोरोना वायरस के पॉजिटिव हैं. वायरल तस्‍वीर के साथ यह भी संदेश वायरल हो रहा है कि या तो प्रिंस चार्ल्स को कनिका से या कनिका को प्रिंस चार्ल्स से ये संक्रमण हुआ है.

हालांकि अब कनिका की ओर से पुष्टि की गई है कि ये तस्वीर काफी पुरानी है. गौरतलब है कि बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भारत की पहली सेलिब्रिटी हैं जो संक्रमित हुईं. तब से उनका इलाज चल रहा है.

हाल ही में कनिका कपूर का तीसरी बार कोरोना वायरस के लिए टेस्ट किया गया है और वो इस बार भी पॉज़िटिव पाई गई हैं. उनका इलाज लखनऊ के PGI में चल रहा है.

खूब हुआ बवाल

जैसे ही कनिका कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर कंफर्म किया कि वो कोरोना पॉज़िटिव हैं पूरे देश में हड़कंप मच गया. कारण था ये कि कनिका लखनऊ में तीन चार पार्टियां कर चुकी थीं जिनमें देश के टॉप नेता भी शामिल थे.

कितनी बड़ी गलती

माना जा रहा था कि अगर कनिका से कोई भी संक्रमित हुआ होगा तो ये बहुत तेज़ी से फैल सकता है क्योंकि कनिका की पार्टी में शामिल नेता दुष्यंत सिंह अगले ही दिन संसद सदन का हिस्सा थे और पार्टी में मौजूद वसुंधरा राजे राष्ट्रपति से मिली थीं.

तुरंत उठाए गए कदम

कनिका कपूर को तुरंत लखनऊ के संजय गांधी अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में भेजा गया और उनके संपर्क में आए सभी लोगों को ढूंढना शुरू किया गया. वहीं लगभग पूरा लखनऊ बंद कर दिया गया और शहर को sanitize करने की प्रक्रिया शुरू की गई.

उठाए गए कड़े कदम

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कनिका कपूर के खिलाफ कड़े कदम उठाते हुए सेक्शन 269 के तहत उनकी इस गैर ज़िम्मेदाराना हरकत के लिए उन पर FIR ठोंक दी. वहीं लोगों का भी गुस्सा कनिका पर फूट पड़ा.

लगे तीखे इल्ज़ाम

कनिका कपूर पर तीखे इल्ज़ाम लगे कि उन्होंने एयरपोर्ट पर ना सिर्फ सिक्योरिटी चेक को चकमा दिया था बल्कि किसी दिक्कत से बचने के लिए अपनी Travel History छिपा कर ये बताया ही नहीं था कि वो लंदन से लौट रही हैं.

लगे और इल्ज़ाम

PGI के डायरेक्टर ने भी एक चैनल से बात करते हुए बताया कि कनिका अस्पताल में अपने इलाज में सहयोग नहीं कर रही हैं और लगातार स्टार होने का रूतबा दिखा रही हैं. वो वहां से भाग भी सकती हैं इसलिए उन पर नज़र रखने के लिए एक गार्ड बैठाया गया है. डॉक्टर्स ने उन्हें फटकारा भी है कि स्टार नहीं मरीज़ की तरह बर्ताव करें.

पिता ने डराया

कनिका कपूर के पिता ने और डराते हुए जानकारी दी कि जबसे कनिका आई हैं तब से वो तीन चार पार्टियों में शिरकत कर चुकी हैं. इसका मतलब था कि वो कम से कम 400 – 500 लोगों के संपर्क में आ चुकी हैं और ये आंकड़ा सुनते ही हर किसी की सांस अटक गई.

कनिका ने दी सफाई

हालांकि कनिका ने अपनी सफाई में कहा कि वो केवल 30 लोगों के एक पारिवारिक समारोह का हिस्सा थीं. इतना ही नहीं कनिका ने कहा कि जब वो लंदन से लौटी थीं तो बिल्कुल ठीक थीं और कुछ दिन पहले उन्हें बुखार आने लगा जिसके बाद उन्होंने खुद टेस्ट करवाने का फैसला किया था. उनके टेस्ट करने में भी 2 दिन लगे जो प्रशासनिक लापरवाही थी.

कनिका की कहानी

अस्पताल में नखरे दिखाने की सफाई देते हुए कनिका ने कहा कि मुझे केवल दो केले और एक संतरा दिया गया था जिस पर मक्खियां भिनभिना रही थीं. इतना ही नहीं, कमरे में धूल थी और उन्हें बुखार होने के बावजूद कोई डॉक्टर उन्हें देखने नहीं आ रहा था. कनिका का कहना था कि सब उन्हें सुना रहे थे कि उन्होंने जुर्म किया है.

3सच हो खबर

अब जो भी कहानी सच हो फिलहाल तो हर कोई यही मना रहा है कि ये खबर सच हो कि उनकी रिपोर्ट्स में कोई गड़बड़ी थी जिससे कनिका भी स्वस्थ हों और उनके संपर्क में आया हर व्यक्ति भी इस महामारी से सुरक्षित हो.

घर वालों को था शक

कनिका कपूर के घरवालों को शक था कि हो सकता है कि उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव ना हो क्योंकि कनिका के संपर्क में आए जितने भी लोगों का टेस्ट किया गया उनकी रिपोर्ट निगेटिव है.

दोबारा भी पॉज़िटिव

घरवालों की संतुष्टि के लिए कनिका का दोबारा टेस्ट किया गया और वो भी पॉज़िटिव निकला था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.