जेएसएससी भर्ती परीक्षा के जरिए करोड़ों ठगी की तैयारी

by

Ranchi: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने सूबे के स्‍थानीय बेरोजगार युवाओं ने ठगी की तैयारी कर रखी है. अभी-अभी 7 पदों में 1260 रिक्तियों के लिए आवेदन निकाले गये हैं. इसके आवेदन के लिए हर उम्‍मीदवार से 1000 रुपये ऑनलाइन जमा करने को कहा गया है. 18 सितंबर 2019 तक उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जेएसएससी के आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. इस वेबसाइट को खोलने पर यूआरएल के बाएं तरफ यह एक असुरक्षित वेबसाइट का नोटिफिकेशन भी आता है. यूआरएल के बाईं तरफ आई बटन पर क्लिक करने पर निर्देश पर लिखा आता है कि आप इस वेबसाइट पर पासवर्ड, पेमेंट कार्ड जैसे सिंसेटिव जानकारी न डालें. वर्ना साइबर हमलावरों के शिकार हो सकते हैं.

Read Also  झारखंड में कंप्‍यूटर ऑपरेटर के 1500 पदों पर होगी बहाली

जेएसएसी के नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है कि www.jssc.nic.in वेबसाइट पर जाएं और Online Application for JGGLCCE 2019 को Click करें, उसके बाद अपना पंजीकरण करें. जब कोई इस प्रोसेस के लिए आगे बढ़ता है और www.jssc.nic.in पर Online Application for JGGLCCE 2019 पर क्लिक करता है और वहां Apply Now पर क्लिक करने पर यूजर को एक पॉप अप मैसेज लिखा मिलता है.

यह मैसेज है: jssc.nic.in says- You are being redirected to an external website. Please note that Jharkhand Staff Selection Commission cannot be held responsible for external websites content & privacy policies.

इस मैसेज में झारखंड राज्‍य कर्मचारी चयन आयोग का कहना है कि आप एक बाहरी वेबसाइट पर रिडायरेक्‍ट किये जा रहे हैं. कृपया ध्‍यान दें झारखंड कर्मचारी चयन आयोग बाहरी वेबसाइट के सामग्री और प्राइवेसी पॉलिसी के लिए जिम्‍मेदार नहीं हैं.

Read Also  झारखंड में 75 हजार सरकारी शिक्षकों की होगी बहाली

जैसे ही आप इस पॉपअप मैसेज के ओके पर क्लिक करते हैं एक नए वेबसाइट का विंडो खुल जाता है. यह वेबसाइट https://jsscggscce.azurewebsites.net/#no-back-button है. यह azurewebsites.net का सब डोमेन साइट है. इस सब डोमेन के मालिक का नाम पता भी डोमेन की जानकारी देने वाली टूल साइट http://whois.domaintools.com/ में उपलब्‍ध नहीं रहता है.

यह माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट है. माइक्रोसॉफ्ट अपने इस वेबसाइट पर सभी के लिए फ्री वेबसाइट पेज बनाने का ऑफर देता है. यह  azurewebsites.net के सबडोमेन के तौर पर होता है. इसका सर्वर और मेंटनेंस उसी के अधिन होता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.