डाबर ने शैंपू की प्रीमियम रेंज ‘वाटिका सिलेक्ट’ लॉन्च की

by

Kolkata: भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने अपने वाटिका पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा करते हुए “डाबर वाटिका सिलेक्ट” शैंपू की प्रीमियम रेंज को लॉन्च किया है. डाबर वाटिका सिलेक्ट, शुरुआत में भारत के अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म-फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है और जल्द ही इसे नियमित रिटेल चैनलों के माध्यम से भी उपलब्ध करवाया जाएगा.

“डाबर वाटिका सिलेक्ट“शैंपू रेंज में उत्पाद हैं: कोकोनट मिल्क एक्सट्रेक्ट शैम्पू, मोरक्कन आर्गन ऑयल शैम्पू, रेड अनियन ब्लैक सीड ऑयल शैम्पू और एप्पल सिडार विनेगर शैम्पू.

डाबर वाटिका सिलेक्ट कोकोनट मिल्क एक्सट्रेक्ट शैम्पू नारियल के दूध के अर्क और नारियल के तेल जैसे शुद्ध और प्राकृतिक अवयवों से तैयार किया गया है, जो बालों को मजबूत बनाने, बालों के झड़ने से रोकता है और बालों की नमी को बहाल करने में मदद करता है. इसमें प्राकृतिक तत्व होते हैं जो बालों को पुनर्स्थापना प्रदान करने में मदद करते हैं और आपके बालों को मुलायम और स्वस्थ बनाते हैं.

डाबर वाटिका सिलेक्ट मोरक्कन आर्गन ऑयल  शैम्पू को मोरक्को के आर्गन तेल जैसे शुद्ध और प्राकृतिक अवयवों से तैयार किया जाता है, जो आपके बालों को स्वस्थ और सुंदर बनाते हैं.

डाबर वाटिका सिलेक्ट रेड अनियन ब्लैक सीड ऑयल शैम्पू लाल प्याज तेल और ब्लैक सीड तेल जैसे शुद्ध प्राकृतिक अवयवों से संचालित है. यह बालों को स्वस्थ बनाता है, अवरूद्ध जड़ों को स्पष्ट करता है और बालों को चमकदार बनाता है.

Read Also  Electric Car खरीदने के लिए अधिक खर्च करने को तैयार हैं 90% कस्‍टमर

डाबर वाटिका सिलेक्ट एप्पल सिडार विनेगर शैम्पू एप्पल सिडार विनेगर जैसे शुद्ध और प्राकृतिक अवयवों से तैयार किया जाता है, जो आपके स्कैल्प को सांस लेने में मदद करने के लिए स्कैपी बिल्डअप को साफ करने में मदद करता है जो आपके बालों को चमकदार बनाता है.

इस नए उत्पाद के लॉन्च की घोषणा करते हुए डाबर इंडिया लिमिटेड के हेड इनोवेशन रजत  माथुर ने कहा, “हम अपने वाटिका ब्रांड का विस्तार करने के मौके पर बेहद खुश हैं. डाबर वाटिका सेलेक्ट शैंपू की एक प्रीमियम रेंज है जो आपके बालों की सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आपके बालों और स्कैल्प (कपाल) को पूर्ण पोषण प्रदान करेगा. नई वाटिका सिलेक्ट रेंज शुद्ध और प्राकृतिक वनस्पति से पॉवर्ड है. एक सुखद और शानदार खुश्बू रेंज के साथ, शैंपू को सॉ पलमेटो एक्स्ट्रेक्ट, विटामिन ई और प्रो-विटामिन बी 5 के साथ समृद्ध किया जाता है जो खोपड़ी के पोषण में मदद करता है, बालों के झड़ने की घटनाओं को कम करता है और बालों के विकास को बढ़ावा देता है. यह प्लांट बेस्ड एक्टिव्स के गुणों से समृद्ध है जो बालों के स्वास्थ्य को पोषण और पुनर्स्थापना करने में मदद करते हैं. यह सल्फेट, पाराबेन्स और सिलीकोन्स जैसे रसायनों से मुक्त है, जो आपके बालों और खोपड़ी के प्राकृतिक तेल के संतुलन को नुकसान पहुंचा सकता है.

Read Also  Electric Car खरीदने के लिए अधिक खर्च करने को तैयार हैं 90% कस्‍टमर

डाबर इंडिया लिमिटेड के बिजनेस हेड ई-कॉमर्स समर्थ खन्ना ने इस  मौके पर कहा, “डाबर ने भविष्य के चैनल के रूप में ई-कॉमर्स पर लगातार भरोसा कर रही है और इसको व्यापक स्तर पर अपना रही है. हमारा लगातार प्रयास रहा है कि हम अपने सभी ग्राहकों  को  कुछ नया और रोमांचक दें. डाबर वाटिका सिलेक्ट शैंपू की प्रीमियम रेंज इस प्रयास में हमारी नवीनतम पेशकश है. नई सिलेक्ट रेंज के प्रत्येक संस्करण में एक विशिष्ट घटक होता है जो बालों की विशिष्ट समस्याओं को हल करता है. यह हमारे सबसे रणनीतिक साझेदारों में से एक फ्लिपकार्ट के साथ इस उत्पाद का सह-निर्माण करने के लिए एक संपूर्ण प्रसन्नता का अवसर है. डाबर और फ्लिपकार्ट दोनों टीम ने शैंपू की चुनिंदा रेंज के साथ आने के लिए प्राकृतिक सामग्री आधारित शैम्पू श्रेणी में उभरते रुझानों को समझने के लिए बारीकी से काम किया है. मेरा मानना है कि शैंपू की नई रेंज हमारे ग्राहकों को बेहद पसंद आएगी.“

निशांत गुप्ता, सीनियर डायरेक्टर, ब्यूटी, जनरल  मर्चेंडाइज़, होम एंड फर्नीचर, फ्लिपकार्ट ने कहा, “पिछले साल से, प्रत्येक उपभोक्ताओं की दिनचर्या में व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों के उपयोग में भारी वृद्धि देखी गई है. उपभोक्ताओं द्वारा प्राकृतिक उत्पादों के प्रति बढ़ते हुए झुकाव को देखते हुए और हमें भारत के एक शताब्दी पुराने ब्रांड-डाबर के सहभागिता में इस नई रेंज को बनाने में सहयोग करने पर गर्व है. फ्लिपकार्ट में, हम निर्णय लेते समय रुझान, मौसमी और मांग को ध्यान में रखते हैं. इस पोर्टफोलियो के तहत एक उत्पाद लाइन पर ध्यान केंद्रित किया गया. जब हम अपने ग्राहकों को चुनने के लिए विशाल उत्पाद रेंज प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो हम सर्वोत्तम मूल्य पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में काम करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं.”

Read Also  Electric Car खरीदने के लिए अधिक खर्च करने को तैयार हैं 90% कस्‍टमर

डाबर इंडिया लिमिटेडः डाबर इंडिया लिमिटेड भारत की अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है. 137 वर्षों के लिए गुणवत्ता और अनुभव की विरासत पर आधारित, डाबर आज भारत का सबसे विश्वसनीय नाम है और दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और प्राकृतिक चिकित्सा देखभाल करने वाली कंपनी है. डाबर इंडिया के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में अलग-अलग ब्रांड पहचान वाले पांच प्रमुख ब्रांड शामिल हैं-   प्राकृतिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों के लिए मास्टर ब्रांड के रूप में डाबर, प्रीमियम बालों की देखभाल के लिए वाटिका, पाचन के लिए हाजमोला, फलों पर आधारित पेय के लिए रीअल और फेयर ब्लीच और त्वचा की देखभाल के लिए फेम है.

Categories Market

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.