26/11 की बरसी: मुंबई हमले में मारे गए आतंकियों के लिए आज प्रार्थना सभा

by

Islamabad: पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा ने मुंबई हमले में मारे गए दस आतंकवादियों के लिए आज प्रार्थना सभा रखी है. मुंबई हमले के 12 साल बाद आज पाकिस्तान के पंजाब के सोहीवाल में सभा का आयोजन किया गया है. बता दें कि जमात-उद-दावा पाकिस्तान में आतकंवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का राजनीतिक चेहरा है.

इसे भी पढें: बैंकों में आज राष्ट्रव्यापी हड़ताल, लेबर लॉ का विरोध

प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए फरमान जारी

संगठन की तरफ से कैडर्स को फरमान जारी कर दिया गया है कि वे सभी इस प्रार्थना सभा में शामिल हों. कुख्यात आतंकवादी जमात-उद-दावा का सरगना है. अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में खुफिया सूत्रों के हवाले यह बताया गया है कि यह बैठक जमात की मस्जिदों में ही होगी.

Read Also  कुंभ मेला में कोरोना ब्‍लास्‍ट, 102 श्रद्धालु संक्रमित

इसे भी पढ़ें:CBSE, ICSE और JAC बोर्ड के स्टेट टॉपर्स 2020 को कैश रिवॉर्ड देगी झारखंड सरकार

आतंकवादियों के लिए होगी प्रार्थना

इस सभा में मुंबई हमले में 170 लोगों का कत्लेआम करने वाले आतंकवादियों के लिए प्रार्थना की जाएगी. बता दें कि मुंबई हमले नौ आतंकवादियों को मार गिराया था और एक आतंकवादी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया था. कसाब को बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी और बाद में उसे फांसी पर लटका दिया गया था.

जमात-उद-दावा ने जेके यूनाइटेड यूथ मूवमेंट नाम से एक राजनीतिक फोरम भी शुरू किया था, इसका मुख्य लक्ष्य जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को मदद देना था. खुफिया इनपुट्स के अनुसार, लश्कर का चीफ ऑपरेशन कमांडर और उसकी जिहाद विंग संभालने वाला जकी-उर-रहमान लखवी पिछले दिनों हाफिज सईद से मिला था.

Read Also  युवती ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता को मुंह में सुना दी खरी-खोटी

इसे भी पढ़ें: Google Pay के जरिए पैसा ट्रांसफर पर नहीं लगेगा कोई शुल्‍क

जम्मू-कश्मीर में जिहाद के लिए कारोबारियों से लेते मदद

यह मुलाकात सईद के पाकिस्तान के लाहौर वाले घर में हुई थी. बैठक में जिहाद के लिए फंड्स कलेक्ट करने से जुड़ी बातें हुईं. खुफिया इनपुट्स के मुताबिक जमात और लश्कर पाकिस्तानी जमीन से पैसा इकट्ठा कर कश्मीर में मुसीबत खड़ी करना चाहता है.

1 thought on “26/11 की बरसी: मुंबई हमले में मारे गए आतंकियों के लिए आज प्रार्थना सभा”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.