Take a fresh look at your lifestyle.

Pragya Singh Thakur को एनआईए कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश

0 9

Mumbai: बीजेपी की सांसद (BJP MP) बनी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कोर्ट ने हाजिर होने का निर्देश दिया हैं. एनआईए कोर्ट (NIA Court) ने अपने आदेश में कहा है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक सप्ताह में अंदर जरूर पेश हों.  बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव बम धमाकों में आरोपी हैं और वो कोर्ट से जमानत पर रिहा हैं.

प्रज्ञा और सुधाकर ने चुनावी व्यस्तता का हवाला दिया था

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा सांसद(तब उम्मीदवार) प्रज्ञा और उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर से निर्दलीय उम्मीदवार सुधाकर चतुर्वेदी ने अपनी याचिकाओं में चुनावी व्यस्तताओं का हवाला दिया था. उधर, कर्नल पुरोहित ने कुछ व्यक्तिगत परेशानियां बताई थीं.

कोर्ट ने आरोपियों के वकीलों को मालेगांव विस्फोट स्थल पर जाने की अनुमति भी दे दी है. उन्होंने इस संबंध में अलग से याचिका लगाई थी.

फिलहाल, अदालत में मामले से जुड़े गवाहों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. इन तीनों के अलावा मामले बाकी चार आरोपी मेजर (सेवानिवृत्त) रमेश उपाध्याय, अजय राहिरकर, सुधाकर द्विवेदी और समीर कुलकर्णी हैं. ये सभी जमानत पर हैं.

सात लोगों के खिलाफ हैं आरोप

अदालत ने पिछले साल अक्टूबर में सातों आरोपियों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों, आपराधिक षड्यंत्र और हत्या की धाराओं में आरोप तय किए थे. उनके खिलाफ सुनवाई चल रही है. मालेगांव में 29 सितंबर 2008 को एक मस्जिद के निकट हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.