प्रदीप यादव बोले- जब तक जेवीएम है, पार्टी के साथ हूं

Ranchi: झारखंड विकास मोर्चा के नई कार्यकारिणी समिति के गठन के बाद विधायक प्रदीप यादव का बयान आया है. प्रदीप यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि जब तक जेवीएम है पार्टी के साथ हूं. वहीं उन्‍होंने बताया कि वह पार्टी के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से बराबर बातचीत कर रहे हैं और संपर्क में हैं.

नई कार्रकारिणी समिति में पद नहीं मिलने के सवाल पर प्रदीप यादव ने कहा- कि पहले मैं जेवीएम का प्रधान महासचिव था. लेकिन कुछ व्‍यक्तिगत कारणों की वजह और लोकसभा चुनाव नतीजों की वजह से मैंने अपने पद से इस्‍तीफा दिया था. जिसे पार्टी के अध्‍यक्ष ने मंजूर कर लिया था.

उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अभी में जेवीएम विधायक दल का नेता हूं. बाबूलाल मरांडी के रहते मुझे इसके लिए चुनाव गया यह बड़ी बात है और इसे में जिम्‍मेदारी के साथ निभा रहा हूं.

जेवीएम की भाजपा में विलय से जुड़े सवालों पर विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि उन्‍हें इन सब के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्‍होने कहा कि मेरे सामने इन सब चीजों को नहीं रखा गया है. किसी ने मुझे नहीं कहा है कि पार्टी विलय हो रही है. आप भी विलय की ओर चलें.

उन्‍होंने कहा कि मुझे बस वीएम एक पार्टी के रूप में काम कर रही है. आगे भी करती रहेगी. मैं अब तक इसी पार्टी में हूं. आगे भी जेवीएम के साथ ही रहूंगा.

अर्जुन मुंडा ने जेवीएम और बाबूलाल मरांडी के विलय का स्‍वागत किया था. इसका विरोध प्रदीप यादव ने किया था. इस सवाल पर प्रदीप यादव ने कहा कि मेरे सामने जब यह प्रस्‍ताव आएगा तब देखेंगे कि कहां से काम करना बेहतर होगा. साथ ही साथ राज्‍य के बेहतरी को भी ध्‍यान में रखेंगे. पूरी तरह ठोंक बजाकर फैसला करेंगे. लेकिन पहले कोई ऐसा प्रस्‍ताव तो मिले.

जेवीएम में पार्टी पद को लेकर प्रदीप यादव ने कहा कि कल भी मेरी बाबूलाल मरांडी से मुलाकात हुई थी. लेकिन ऐसी बातों पर उनसे कोई चर्चा नहीं होती है.

यह एक बड़ा सवाल है कि जेवीएम के भाजपा में विलय की स्थिति में क्‍या प्रदीप यादव भी साथ जाएंगे. जब यह बात उनसे पूछी गई तो उन्‍होंने कहा कि पहले विलय की बात सामने आए तब मैं इस पर कोई फैसला लूंगा. फिलहाल काल्‍पनिक बातों का जवाब नहीं दिया जा सकता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.