पंजाब में जहरीली शराब पीने से 41 लोगों की मौत, जांच के आदेश

Chandigarh: पंजाब के माझा क्षेत्र के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से पिछले दो दिनों में कम से कम 41 लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना में मजिस्टेरियल जांच के आदेश दे दिए हैं.

शुक्रवार शाम तक अमृतसर में अकेले 11 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरूवार को मुच्छल और टांगरा नाम के दो गांवों से ही सात लोगों की जान जाने की खबर आ गई थी.

वहीं गुरदासपुर के बाटला में भी कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं तरण तारण से 19 लोगों की जान जाने की खबर है. जिले में 6 लोगों की हालत भी गंभीर बनी हुई है.

Read Also  रांची में हनुमान मंदिर घुसकर मूर्ति तोड़ी, पुलिस ने बिना जांचे आरोपी रमीज को बताया विक्षिप्‍त

अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री, पंजाब पंजाब के अमृतसर, गुरदासपुर और तारण में संदिग्ध शराब के चलते हुई मौतों को लेकर मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. जालंधर डिवीजन के कमिश्नर इस जांच को आगे बढ़ाएंगे. इसके अलावा उनके साथ एसएसपी और अन्य ऑफिसर भी साथ रहेंगे. जो भी दोषी पाया जाता है उसे बख्शा नहीं जाएगा.

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने शुक्रवार को कहा था कि प्रदेश में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि जहरीली शराब का जाल कई दूसरे इलाकों तक भी फैला हुआ समझ में आ रहा है.

पुलिस फिलहाल मामले की जांच में लगी हुई है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतने बड़े इलाके तक भारी मात्रा में अवैध शराब कैसे पहुंची.

Read Also  36th national games 2022 उद्घाटन समारोह में पीएम के सामने बिना ब्‍लेजर मार्च पास्‍ट करेगी झारखंड टीम

बता दें पंजाब में जहरीली शराब के कारोबार से जुड़ी कई बड़ी खबरें सामने आती रही हैं. अकेले जून में ही पुलिस ने 8.32 लाख लीटर लाहन (कच्चा माल, जो अवैध शराब बनाने में इस्तेमाल किया जाता है) बरामद किया था. इस दौरान एक्साइज एक्ट के तहत 3,490 मामले दर्ज किए गए थे. इससे पहले लॉकडाउन के शुरुआती 40 दिनों में 1.81 लाख लीटर लाहन बरामद की गई थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.