चार वर्ष पूरे होने पर पीएम झारखंड को देंगे 28 हजार करोड़ की सौगात

by
Advertisements

#RANCHI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (25 मई) को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. पीएम अपने साथ कई सौगात भी प्रदेश के लिए ला रहे हैं. राज्य की कोयलानगरी धनबाद में अपने एकदिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री राज्य के लिए लगभग 28 हजार करोड़ की योजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

सीएम रघुवर दास ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि पीएम अपने एकदिवसीय झारखंड दौरे में 25 मई को धनबाद जिले के बलियापुर, सिंदरी में आयोजित समारोह में 18,668 करोड़ की लागत से स्थापित होने वाले 4,000 मेगावॉट पावर प्लांट की आधारशिला रखेंगे.

साथ ही सात हजार करोड़ रुपये की लागत से सिंदरी में खाद कारखाना, 1103 करोड़ रुपये की लागत से देवघर में एम्स, 441 करोड़ रुपये की लागत से देवघर में एयरपोर्ट विस्तारीकरण परियोजना की भी शुरुआत करेंगे. सीसीएल एवं बीसीसीएल में होने वाली सात हजार नियुक्तियों में से 300 लोगों को नियुक्ति पत्र का वितरण भी पीएम मोदी शुक्रवार को करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देवघर में बनने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और देवघर हवाई अड्डा विस्तारीकरण योजना का धनबाद से ऑनलाइन शिलान्यास किया जाएगा. 1103 करोड़ की लागत से देवघर के देवीपुर में इसका निर्माण कराया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने लगभग 271 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई है.

देवघर में ही हवाई अड्डे के कार्य का भी इसी दिन पीएम द्वारा ऑनलाइन शिलान्यास किया जाएगा. इसके लिए लगभग 700 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर जिला प्रशासन द्वारा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हैंडओवर कर दिया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.