Coronavirus के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही जनता, Mann Ki Baat में बोले PM मोदी

by

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11 बजे एक बार फिर रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देश को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में गली मोहल्लों में, जगह जगह पर आज लोग एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आए हैं.

उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए खाने से लेकर राशन की व्यवस्था हो लॉकडाउन का पालन हो, अस्पतालों की व्यवस्था हो, मेडिकल इक्वीपमेंट का देश में निर्माण हो-आज पूरा देश एक लक्ष्य, एक दिशा, साथ साथ चल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता की लड़ाई बन चुकी है. जनता-प्रशासन सब मिलके लड़ रहे हैं. हर व्यक्ति सिपाही भी है और नेतृत्व भी कर रहा है.

Read Also  Cyclone Tauktae गुजरात में मचा सकता है भारी तबाही, गृह मंत्रालय ने जारी किया एडवाइजरी

भविष्य में इसकी चर्चा जरूर होगी.

LIVE PM Modi Mann Ki Baat Updates:

– पीएम मोदी ने कहा कि आज अक्षय तृतीया है- जिसे समाप्त या नष्ट नहीं किया जा सकता है वह है ‘अक्षय’; दिन हमें याद दिलाता है कि हम चाहे कितनी भी रुकावट और बीमारियों का सामना करें, उनसे लड़ने की हमारी भावना अक्षय है.

– पीएम मोदी ने कहा कि जब कोई दूसरों की ज़रूरतों को पूरा करता है, जो अपने आप में, कड़ी मेहनत से, आवश्यक वस्तु – मात्रा के बावजूद, अपनी संस्कृति के साथ पूरा करता है.

– प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ताली, थाली, दीया, मोमबत्ती, इन सारी चीज़ों ने जिन भावनाओं को जन्म दिया. जिस जज्बे से देशवासियों ने कुछ-न-कुछ करने की ठान ली, हर किसी को इन बातों ने प्रेरित किया है.

Read Also  नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन लेने वाले 90% कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

– इस महामारी के बीच में किसान यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे देश में कोई भी भूखा न सोए. प्रत्येक व्यक्ति अपनी क्षमता के अनुसार यह युद्ध लड़ रहा है. कुछ घर का किराया माफ कर रहे हैं, कुछ मजदूर जो एक स्कूल में संगरोध में हैं, वे स्कूल आदि का सफाया कर रहे हैं- PM मोदी

– पीएम मोदी ने जनता से अपील की कि आप सरकार द्वारा एक प्लेटफॉर्म पर जो भी चाहें उसमें योगदान कर सकते हैं. पीएम ने कहा कि आर covidwarriors.gov.in पर जाकर अपना योगदान दे सकते हैं.

– पीएम मोदी ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि आज पूरा देश, देश का हर नागरिक, जन-जन इस लड़ाई का सिपाही है और लड़ाई का नेतृत्व कर रहा है. आज पूरा देश, एक लक्ष्य, एक दिशा के साथ आगे बढ़ रहा है.

Read Also  कोरोना संकट के बीच देश छोड़कर विदेश में बसने की तैयारी में बड़े उद्योगपति और अमीर

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह लड़ाई जनता लड़ रही है. पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर वर्ग ने इस जंग में अपना योगदान दिया है. हर कोई अपने तरीके से इस लड़ाई में अपना योगदान दे रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जनता लड़ रही है, आप लड़ रहे हैं, जनता के साथ मिलकर शासन, प्रशासन लड़ रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.