पीएम मोदी की भतीजी को नहीं मिला नगर निकाय चुनाव के लिए BJP का टिकट

by

Ahmedabad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनल मोदी (Sonal Modi) ने गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी से टिकट की दावेदारी पेश की थी. लेकिन सोनल को अहमदाबाद नगर निकाय चुनाव के लिए बीजेपी का टिकट नहीं मिला. पार्टी ने उम्मीदवारों के लिए नए नियमों का हवाला दिया है.

बीजेपी ने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के आगामी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन इसमें सोनल मोदी का नाम नहीं है. सोनल मोदी ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने एएमसी के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मांगा है.

सोनल मोदी, प्रधानमंत्री मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं, जो शहर में राशन दुकान चलाते हैं. गुजरात उचित दर दुकान संघ के अध्यक्ष भी हैं. भाजपा की ओर से गुरुवार देर शाम जारी की गई लिस्ट में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. भाजपा की स्टेट यूनिट के अध्यक्ष सीआर पाटिल से जब सोनल मोदी को टिकट नहीं दिए जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि नियम सबके लिए बराबर हैं.

पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट न देने का नियम

गुजरात बीजेपी ने हाल ही में घोषणा कर दी थी कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा. हालांकि, सोनल मोदी ने दावा किया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से टिकट मांगा था.

गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर समेत कुल छह नगर निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

Categories Gujarat

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.