प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे बजट और आत्मनिर्भर भारत पर बात करेंगे

by

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद सुबह 11 बजे बजट और आत्‍मनिर्भर भारत पर बात करेंगे. इसकी जानकारी पीएम मोदी ने एक ट्वीट के जरिए खुद दी है. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट में कहा है कि इस बजट में कृषि क्षेत्र में बडा बदलाव लाने के उद्देश्य से कई प्रावधान किए गए हैं जिन में उनके लिए कर्ज की सुविधा सुनिश्चित करना, एमएसपी, खाद्य प्रसंस्करण को बढ़ावा देना और इस क्षेत्र में स्टार्ट-अप को प्रोत्साहित करना आदि शामिल है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मेहनती छोटे किसान इन कदमों से समृद्ध होंगे. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के आत्मानिर्भर भारत का बजट हमारे विकास के क्रम में नई ऊर्जा और ताकत लेकर आया है, खासकर ऐसे समय में जब हम पूरे साहस के साथ वैश्विक महामारी से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और अधिक रोजगार लेकर आया है.

Read Also  Guruji Student Credit Card से बिना गारंटर 10 लाख तक Education Loan

प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज के सभी क्षेत्र के लोगों ने इस आत्‍मनिर्भर भारत के बजट का स्‍वागत किया है. देश का युवा इसे एक ऐसे बजट के रूप में देखता है जो उनकी महत्‍वाकांक्षाओं को पंख लगा सकता है. उन्‍होंने कहा कि इसमें सभी क्षेत्रों में भविष्‍य की प्रौदयोगिकी का इस्‍तेमाल करने की जो व्‍यवस्‍था की गई है वह  उल्‍लेखनीय है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल का बजट पर्वतीय क्षेत्रों, सुदूर इलाकों और गंगा के तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वालों की विकास जरूरतों को पूरा करेगा. उन्‍होंने कहा कि यह समग्र और समावेशी विकास पर केन्द्रित सरकार की नीति के अनुरूप है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.