PM मोदी ने की ई-संपत्ति कार्ड वितरण की शुरुआत, कहा- गांवों तक नहीं पहुंचने देना है कोरोना संक्रमण

by

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्वामित्व योजना और 4.09 लाख संपत्ति मालिकों को ई-संपत्ति कार्डों के वितरण का शुभारम्भ किया. इस दौरान केंद्रीय पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने कहा- पंचायती राज दिवस का ये दिन ग्रामीण भारत के नवनिर्माण के संकल्पों को दोहराने का एक महत्वपूर्ण अवसर होता है. ये दिन हमारी ग्राम पंचायतों के योगदान और उनके असाधारण कामों को देखनेए समझने और उनकी सराहना करने का भी दिन है.

इस संक्रमण को गांवों तक किसी भी हालत में नहीं पहुंचने देना है. पिछले साल देश के गांवों ने जो नेतृत्व दिखाया, वो ही काम इस बार भी आप चुस्ती और अनुशासन के साथ करेंगे.

Read Also  सोनिया-राहुल संग बैठक में भाग लिये झारखंड कांग्रेस के बड़े नेता, 1 नवंबर से व्‍यापक सदस्‍यता अभियान चलाएंगे

मेरा राज्यों को सुझाव है कि गांव के घरों के कागज बनने के बाद अगर कोई व्यक्ति बैंक लोन चाहता है तो ये सुनिश्चित किया जाए कि उसे बैंकों में अड़चन न आए. मैं बैंकों से भी अपील करूंगा कि वो प्रॉपर्टी कार्ड का एक फॉर्मट बनाएं जो बैकों में लोन के लिए स्वीकार्य हो.

पीएम मोदी ने कहा- इस वर्ष हम आज़ादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने वाले हैं. हमारे सामने चुनौतियां ज़रूर हैं, लेकिन विकास का पहिया हमें तेज़ गति से आगे बढ़ाते रहना है. आप भी अपने गांव के विकास के लक्ष्य तय करें और तय समयसीमा में उन्हें पूरा करें.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देश में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए रक्षा मंत्रालय के प्रयासों की समीक्षा कर रहे हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.