PM Modi Mann Ki Baat में आज किसानों के लिए दे सकते हैं बड़ा संदेश

by

PM Modi Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा. ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 69वां एपिसोड है. इसमें आप ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर जुड़ सकते हैं. आज के कार्यक्रम मोदी किसानों से जुड़े विधेयकों पर अपनी बात रख सकते हैं. क्योंकि संसद से पारित हो चुके कृषि बिलों का देशभर में विरोध हो रहा है. इसके अलावा संसद के मॉनसून सत्र में लाए गए तमाम अहम बिलों का भी जिक्र पीएम मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कर सकते हैं.

PM Modi Mann Ki Baat में पिछली बार खिलौनों पर हुई थी चर्चा

पिछली बार पीएम मोदी ने भी मन की बात की थी. उन्होंने अपने संबोधन में भारत में खिलौनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए देश में स्टार्टअप के लिए एक साथ आने का आह्वान किया था. पीएम ने कहा था कि भारत को खिलौनों के उत्पादन का केंद्र बनना चाहिए. दुनिया में खिलौनों का उद्योग है. लेकिन इसमें भारत का हिस्सा बहुत कम है और इसे बढ़ाने के लिए देश को काम करना होगा.

इसके अलावा उन्होंने PM Modi Mann Ki Baat में किसानों की भी बात की थी. उन्होंने कहा था, ‘हमारे किसानों ने कोरोना की इस कठिन परिस्थितियों में भी अपनी ताकत को साबित किया है. हमारे देश में इस बार खरीफ की फसल की बुआई पिछले साल के मुकाबले 7 प्रतिशत ज्यादा हुई है.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.