Take a fresh look at your lifestyle.

ये लहर नहीं ललकार है: प्रधानमंत्री मोदी

0

Lohardaga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि झारखंड (Jharkhand) में भाजपा की लहर नहीं ललकार है. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन अपनी नाकामी का ठिकारा अभी से ही ईवीएम (EVM) पर फोड़ने की तैयारी कर रहा हैं. मैंने कहा कि मोदी की तरह ईवीएम के नसीब में भी गाली है.

झारखंड के लोहरदगा जिले में पीएम मोदी (PM Modi in Lohardaga) बुधवार को केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि लोग विकास के लिए वोट कर रहे हैं. झारखंड में नक्सल जिलों की संख्या में कमी आयी है. नक्सल गतिविधियों में बहुत हद तक विराम लगा है.

नरेंद्र मोदी की लोहरदगा रैली की मुख्य बातें

– क्या पुलवामा में शहीद हुए झारखंड के वीर सपूत विजय सोरेन इसलिए अपना परिवार छोड़कर गए थे कि उन्हें दो वक़्त का खाना नहीं मिलता था. क्या भाषा बोलते हो? क्यों शहीदों का अपमान करते हो? कांग्रेस, देश की सेवा के लिए सरकार नहीं चलाना चाहती, वो सिर्फ एक परिवार के लिए सोचती है और उसी को समर्पित है. बाकी लोग उसके लिए सिर्फ एक वोटबैंक हैं.

– कर्नाटक में कांग्रेस ने जिसे मुख्यमंत्री बनाया है, उनका कहना है कि फौज में तो वही नौजवान जाते हैं, जिन्हें दो वक्त की रोटी नसीब नहीं होती, जिन्हें अपने पेट की भूख मिटानी होती है! डूब मरो, डूब मरो ऐसी सोच रखने वालों डूब मरो.

– जब भी बिहार में लालू-राबड़ी के जंगलराज की याद आती है तो जनता सहम जाती है. भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद और विकास से विमुख सरकार, लालू-राबड़ी की सरकार थी.

– कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथी पाकिस्तान को सबक सिखाने वाले हमारे वीरों पर ही सवाल उठा रहे हैं. वो कह रहे हैं कि सबूत लाओ, तब हम मानेंगे कि पाकिस्तान में आतंकियों पर हमला हुआ. वो हमारे देश के वीर जवानों की नीयत पर और उनके पराक्रम पर शक कर रहे हैं.

– कोई भी भारतीय, चाहे वह कहीं भी संकट में हो, मुश्किल में हो, हमारे लिए सिर्फ भारतीय है. हर भारतीय की सेवा हमारा कर्तव्य है, बिना पंथ देखे, बिना भेदभाव किए उसकी मुश्किलें कम करना, उसका जीवन आसान बनाना ही हमारी प्राथमिकता है.

– पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब, आपके इस चौकीदार की सरकार ने दिया. हमने घर में घुसकर आतंकियों को मारा, आतंक के सरपरस्तों को खत्म किया. आज हर आतंकी के मन में ये डर है कि अगर उसने कोई गलती की, तो ये मोदी है-उसे पाताल में भी खोजकर ठिकाने लगा देगा.

– पाकिस्तान आतंकी भेजता था, आतंकी यहां पर हमले करते थे और जो कांग्रेस की सरकार थी, वो रोना शुरू कर देती थी. रोते हुए, डर-डरकर आतंकवाद का मुकाबला हो सकता है क्या?

– झारखंड में भी आप इसका अनुभव कर रहे हैं कि पहले जिन इलाकों में दिन ढलने के बाद लोग घर से बाहर निकलने से डरते थे, वहां अब स्थितियां तेजी से बदल रही हैं.

– दिल्ली में आपने मजबूत सरकार बनाई, तभी आज नक्सलवाद-माओवाद पर हम इतना काबू पा सके हैं.
भाजपा-एनडीए सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि देश में नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या में बहुत कमी आई है.

– EVM पर विपक्षियों का ये रोना हो रहा है क्योंकि लोग इन महामिलावटियों को वोट देकर अपना वोट बेकार नहीं जाने दे रहे हैं. लोग वोट कर रहे हैं देश के विकास के लिए, देश को मजबूत बनाने के लिए, उन चुनौतियों को दूर करने के लिए जो कांग्रेस ने अपने इतने वर्षों के शासन में पैदा की हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More