पीएम मोदी जन्मदिन पर तय समय से नहीं ले सके मां का आशीर्वाद

पीएम मोदी जन्मदिन पर तय समय से नहीं ले सके मां का आशीर्वाद

Ahmedabad/Gandhinagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Birthday) अपने 69वें जन्मदिन पर मंगलवार को  गांधीनगर में अपनी मां हीरा बेन (Modi mother Heera Ben) का आशीर्वाद लिया. सरदार सरोवर डैम (Sardaar Sarovar Dam) का मुआयना करने और केवडिया में रैली (Modi Rally in Kewadiya) को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब ढाई बजे गांधीनगर (Gandhinagar) में अपनी मां के आवास पहुंचे. उन्होंने अपनी मां के साथ ही बैठकर दोपहर का खाना भी खाया.

मां से मिलने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देरी की वजह

सोमवार की रात गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) को मंगलवार सुबह गांधीनगर में अपनी मां हीरा बेन से जन्मदिन पर आशीर्वाद लेने जाना था लेकिन ऐन मौके पर कार्यक्रम की व्यस्तता के कारण उन्हें अपना प्लान बदलना पड़ा. दरअसल आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक मीटिंग शेड्यूल से लंबी खिंच गई, इस वजह से पीएम मोदी को सुबह-सुबह मां से मुलाकात का प्लान टालना पड़ा. 

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए गांधीनगर में उनके घर के सामने सैकड़ों कार्यकर्ता जमा हुए थे लेकिन जब उन्हें कार्यक्रम बाद जाने की सूचना मिली तो वे निराश होकर चले गए. गांधीनगर में उनके घर के सामने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे लेकिन इस बीच वहां अचानक दो गायें पहुंच गईं जिन्हें हटाने के लिए आखिरकार सुरक्षाकर्मियों को वहां से बैरिकेड ही हटाना पड़ा तब जाकर गायें बाहर निकल पाईं.

मां से मोदी को सुबह मिलना था, ढाई बजे मिले

सरदार सरोवर डैम का मुआयना करने और केवडिया में रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर करीब ढाई बजे गांधीनगर में अपनी मां के आवास पहुंचे. उन्होंने मां के साथ खाने में पूरनपोली भी खाई. खाने में मिक्स सब्जी, फलियां के साथ गुजराती भोजन किया. पीएम मोदी ने अपने घर के बाहर निकलकर आस-पड़ोस के लोगों से बात भी की. छोटे-छोटे बच्चों को उन्होंने अपने हस्ताक्षर भी दिए. लोगों में पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई. 

जन्‍मदिन पर पीएम मोदी मां के साथ रहे आधे घंटे

पीएम मोदी जब वहां पहुंचे तो भीड़ ने उनके नारे लगाए. पीएम मोदी ने वहां लोगों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई. मां से मुलाकात के बाद पीएम जब वहां से रवाना हुए तो लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया. प्रधानमंत्री को देखने के लिए सोसायटी के बाहर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. प्रधानमंत्री मोदी करीब आधे घंटे तक अपनी मां के साथ रहे. 

इससे पहले, लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल के शपथ से पहले अपनी मां का आशीर्वाद लिया था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top