Take a fresh look at your lifestyle.

PM Modi ने राजौरी में LOC पर सैनिकों के साथ मनाई दिवाली

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
पं रामदेव पांडेय, सनातन धार्मिक अनुष्‍ठान व ज्‍योतिषीय परामर्श
0 20
स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रतिमा कुमारी, राष्‍ट्रीय महासचिव, लोजपा

Rajouri: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस बार भी दिवाली देश की सुरक्षा में तैनात जवानों संग मनाई. PM Modi ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी में नियंत्रण रेखा (LOC) पर तैनात जवानों को मिठाईयां खिलाई और उनका उत्साह बढ़ाया. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सैनिकों की बदौलत ही देशवासी आज शांतिपूर्ण ढंग से अपने घरों में यह पर्व मना रहे हैं. 

प्रधानमंत्री रविवार को नियंत्रण रेखा (LOC) पर तैनात मातृभूमि की रक्षा कर रहे सैनिकों का हौसला बढ़ाने और उनके साथ बातचीत करने के लिए सीधे आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर्स पहुंचे. वह राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों से मिले. 

सेना के विशेष हेलीकाप्टर से पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने नियंत्रण रेखा पर स्थित भिंभर गली सेक्टर में जवानों के साथ दीपावली मनाई और दीपावली की बधाई दी. उनके साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी रहे.

भारतीय सैनिकों के लिए पीएम मोदी का संदेश

प्रधानमंत्री ने कहा कि सैनिकों की बदौलत ही देशवासी आज शांतिपूर्ण ढंग से अपने घरों में यह पर्व मना रहे हैं. 

प्रधानमंत्री ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही नियंत्रण रेखा से सटे रिहायशी इलाकों में रह रहे लोगों की बहादुरी को सलाम किया.

उन्होंने कहा कि अगर भारतीय जवान सीमा की रक्षा कर रहे हैं तो सीमा से सटे रिहायशी इलाकों में रह रहे ये लोग भी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं. जब कभी कोई आतंकवादी जवानों की नजरों से बचकर भारतीय सीमा में घुसपैठ करता है तो यही लोग उसकी जानकारी देकर देश की रक्षा में महत्वपूर्ण योगदान निभाते हैं.

उन्होंने कहा कि गुलाम कश्मीर में मौजूद आतंकवादी किसी भी तरह भारतीय सीमा में घुसपैठ कर यहां की शांति को भंग करना चाहते हैं परंतु हमें उनके इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने देना है. प्रधानमंत्री ने नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों के साथ दीपावली मनाकर दुश्मन को यह स्पष्ट संकेत दिया है कि उनकी हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. 

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रेम शाही मुंडा, केंद्रीय अध्‍यक्ष, आदिवासी जन परिषद

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.