Corona Vaccination पर PM Modi ने मंगलवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक

by

New Delhi: कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पीएम मोदी की यह विशेष बैठक मंगलवार शाम 6 बजे होगी. इस बैठक में देश के सभी राजनदीतिक दलों के प्रमुख या उनके प्रतिनिधि हिस्‍सा लेंगे. बैठक की अध्‍यक्षता प्रधानमंत्री खुद करेंगे. जानकारी के अनुसार बैठक में कोरोना टीकाकरण की नीति पर चर्चा हो सकती है.

कोरोना पर विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे पीएम मोदी

कोरोना वैक्‍सीनेशन पर होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन की नीति पर संसद के दोनों सदनों के सभी दलों के नेताओं के साथ चर्चा की जायेगी. बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन नीति और क्रियान्वयन को लेकर एक प्रेजेन्टेशन भी दिया जायेगा. साथ ही कोरोना के हालात और सरकार की तैयारियों पर विपक्ष के सवालों का जवाब भी दिया जाएगा.

Read Also  रांची में 400 से अधिक निजी अस्‍पतालों का अवैध संचालन, 76 का मेडिकल लाइसेंस फेल

पीएम मोदी ने कोरोना नीतियों के संदर्भ में कहा कि ‘अगर कुछ कमियां हैं, तो उन्हें सुधारा जा सकता है और हम इस लड़ाई में एक साथ आगे बढ़ सकते हैं.  मैंने सभी फ्लोर नेताओं से भी अनुरोध किया है कि मंगलवार शाम को समय निकालें, क्योंकि मैं उन्हें महामारी की स्थिति पर एक विस्तृत प्रस्तुति (Presentation) देना चाहता हूं.’

40 करोड़ से ज्‍यादा लोगों को टीकाकरण

मानसून सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अब तक देश के 40 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है और इस काम को और तेज गति से आगे बढ़ाया जायेगा. उन्होंने इस संबंध में संसद में भी सार्थक चर्चा की बात कही थी.

Read Also  रांची में 400 से अधिक निजी अस्‍पतालों का अवैध संचालन, 76 का मेडिकल लाइसेंस फेल

उधर ताजा आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को 47.77 लाख लोगों को कोविड की वैक्सीन दी गई. इसके साथ ही वैक्सीनेशन का आंकड़ा 41 करोड़ से ऊपर पहुंच गया है. इनमें से 13.24 करोड़ 18 साल से 44 साल के बीच की उम्र के हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.