ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए माही केयर फाउंडेशन के 93000 सदस्य लगाएंगे 10000 पौधे

by

Ranchi: कोरोना महामारी के इस दौर में हर तरफ ऑक्सीजन की किल्लत देखी जा रही है. अस्पतालों में समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से लोग बेमौत मारे जा रहे हैं. इस बीच रांची की एक संस्था ने प्रकृति को बचाने का निर्णय लिया है. माही केयर फाउंडेशन में फैसला किया है कि आने वाले दिनों में 10,000 पौधे लगाए जाएंगे.

इसकी जानकारी देते हुए माही केयर फाउण्डेशन की ओर से बताया गया कि इस कोरोना काल में हो रही आक्सीजन की कमी को कहीं न कहीं अपने जरुरतों के लिए प्रकृति का दोहन को जिम्मेदार मान रही है. हमने अपनी विलासिता की पूर्ति हेतू कंक्रीटों का जाल बिछा डाला जिसका बदला हमसे प्रकृति ले रही है,. हम अपने आने वाली पीढ़ी को आखिर क्या देकर जायेंगे.

Read Also  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मानहानि मामले में ट्विटर फेसबुक को नोटिस

माही केयर फाउंडेशन में आम लोगों से अपील की है कि आइये अपने बच्चों के भविष्य के लिए उनके नाम का एक पेड़ अवश्य लगायें. अपनी जिम्मेदारियों को मानते हुए, माही की कोर कमिटी ने यह संकल्प लिया है कि दिनांक 14 मई से 20 मई तक अपने 93000 मेंबरों के सहयोग से 10000 पेड़ विभिन्न इलाको में लगाई जाएगी. इस अभियान में तमाम संगठनों से निवेदन है कि आए और इसे मजबूती प्रदान करें.

इस अभियान का नेतृत्व माही की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वंदना उपाध्याय, झारखण्ड प्रभारी ममता कुमारी, महिला कार्डिनेटर संजना कुमारी, संजय पाल, प्रवक्ता अल्का रानी, सिमा अधिकारि, निशि देवी, पूनम जयसवाल, पूनम महली, उषा देवी, राहुल सिंह, पुष्पा देवी, प्रियंका सिंह, पिंकी देवी, मुन्नी देवी, बबली कुमारी अल्पना सिंह आदि करेंगी.

Read Also  झारखंड में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, कैबिनेट की मुहर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.