Google का Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन की संभावित लॉन्चिंग डेट 13 सितंबर

by

Google की Pixel 6 के लॉन्च करने को लेकर सोशल मीडिया में खबर तेजी से वायरल हो रही है. हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.

Pixel 6 और Pixel 6 Pro मॉडल हो सकता है लॉन्च

सोशल मीडिया की खबरों के मुताबिक, Google ने फोन के लॉन्च की तारीख की भविष्यवाणी की है. गूगल Pixel 6 सीरीज में Pixel 6 और Pixel 6 Pro मॉडल को लॉन्च करेगा.

गूगल ने बताया Tensor SoC पर संचालित होगा Pixel 6 और Pixel 6 Pro

इन दोनों स्मार्टफोन में डुअल-टोन डिजाइन की उम्मीद है. वहीं, बैक पैनल में हाउसिंग मल्टीपल सेंसर्स के साथ कैमरा स्ट्रिप होगी. Tensor SoC द्वारा Pixel 6 और Pixel 6 Pro संचालित होगी. इसमें अंतर स्क्रीन के आकार, कैमरा लेंस और कुछ अन्य विशेषताएं होंगी.

सितंबर में कई स्मार्टफोन होनेवाले हैं लॉन्च

सितंबर में गूगल के अलावा Apple, Xiaomi और Huawei जैसे दूसरी मोबाइल कंपनियां भी अपने उत्पाद लेकर बाजार में आनेवाली हैं. बताया जाता है कि 15 सितंबर को Xiaomi अपना Mi 11T सीरीज पेश कर सकती है. वहीं, Huawei Nova 9 को 29 सितंबर को लॉन्च कर सकती है.

दोनों का समग्र डिजाइन होगा समान

Google ने माह की शुरुआत में ही Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लेकर बताया था कि दोनों फोन कंपनी के अपने कस्टम SoC द्वारा संचालित होंगे, जिसे Tensor कहा जाता है. Pixel 6 और Pixel 6 Pro दोनों का समग्र डिजाइन समान होगा.

Android 12 पर चलेगा Pixel 6 सीरीज

प्रो मॉडल में पॉलिश एल्यूमीनियम फ्रेम है. वहीं, गैर-प्रो मॉडल में मैट एल्यूमीनियम फिनिश है. Pixel 6 में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जबकि Pixel 6 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा. Pixel 6 सीरीज Android 12 पर चलेगा.

Categories Mobiles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.