Take a fresh look at your lifestyle.

पाकिस्तान में रिहायसी इलाकों में क्रैश हुआ प्‍लेन, कई मकानों में लगी आग, फ्लाइट A-320 पर थे 98 लोग सवार

0 19

Lahore: पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है. यहां पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की लाहौर से कराची जाने वाली फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इसमें 98 लोग सवार थे.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि फ्लाइट A-320, 90 यात्रियों को लेकर जा रही था. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मलीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है.

कैसे हुआ खादसा –

खबरों के मुताबिक लाहौर से उड़ान भरने वाला पीआईए का एयरबस A320 कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से एक मिनट पहले मलिर में मॉडल कॉलोनी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इलाके में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और काफी नुकसान हुआ है. मौके पर पाकिस्तानी सेना और स्थानीय प्रशासन मौजूद है.

पाकिस्तान ते जियो न्यूज ते मुताबिक, जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त फ्लाइट क्रैश कर गई. फ्लाइट में 90 से अधिक यात्री सवार थे. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक प्लेन के क्रैश होने के बाद धुएं का गुबार उठने लगा.

डॉन न्यूज टीवी के मुताबिक, पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि उड़ान ए -320 90 यात्रियों को लेकर लाहौर से कराची जा रही थी.

फुटेज में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए. निवासियों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में कहा गया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स नागरिक प्रशासन के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए साइट पर पहुंचे.

बता दें कि इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे सरकारी एयरलाइंस कंपनी एरियाना अफगान का विमान क्रैश हो गया गया था. स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी थी कि विमान में कम से कम 80 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 100 लोगों के सवार होने की बात कही थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.