यूट्यूब में रिलीज हुआ कांन्स फ़िल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित झारखंड में बनी नागपुरी मूवी फुलमनिया

by

Ranchi: पूर्ण रूप से झारखंड में निर्मित नागपुरी फ़िल्म “फुलमनिया” को आकृति एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के यूट्यूब चैनल में रिलीज कर दिया गया है.

फ़िल्म को सिनेमा हॉल में पहले ही रिलीज कर दिया गया था. निर्माता निर्देशक लाल विजय शाहदेव ने बताया कि पहली बार किसी नागपुरी फ़िल्म को पूरे झारखंड के सिंगल थिएटर के अलावा मल्टीप्लेक्स में भी रिलीज किया गया था फिर भी काफी लोगों तक ये फ़िल्म नही पहुंच पाई थी इसलिए दर्शकों के जबरदस्त मांग पर इसे यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया है.

फिल्म फुलमनिया की कहानी

लाल विजय ने बताया कि फुलमनिया पहली नागपुरी फ़िल्म है जो इस साल कांन्स फ़िल्म फेस्टिवल, फ्रांस में दिखाई गयी थी. ये फ़िल्म एक तरफ डायन प्रथा के दुखद पहलू को उजागर करती है वहीं बांझपन के शिकार औरतों का दर्द को दर्शाती है.

फ़िल्म में बेटा बेटी की समानता पर भी जोर दिया गया है. फ़िल्म की निर्मात्री नीतू अग्रवाल ने बताया कि यह फ़िल्म मनोरंजन से भरपूर है और यूट्यूब के माध्यम से पूरे झारखंड और आसपास के दर्शकों तक पहुंच पाएगी. फ़िल्म पूरे परिवार और खासकर नौजवानों को देखना चाहिए. फ़िल्म में सहज नागपुरी भाषा का प्रयोग किया गया है ताकि सभी को आसानी से समझ मे आ सके.

कुल मिलाके झारखंड और आसपास के दर्शकों को भी इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार था.

फ़िल्म में नंदलाल नायक का संगीत बहुत जानदार है. पद्मश्री मुकुंद नायक और ज्योति साहू द्वारा गाये गीत पहले ही हिट हो चुके हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.