पेट्रोल सब्सिडी के लिए CM-SUPPORTS एप के जरिए पहले 24 घंटे में आए 16000 आवेदन

by

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना अथवा झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित गरीब लोगों को उनके दो-पहिया वाहन के लिए “पेट्रोल सब्सिडी योजना” के तहत लाभ देने के लिए “CM-SUPPORTS” एप लांच करने के साथ ही राशनकार्ड धारियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आने लगी है.

24 घटें में 16 हजार आवेदन

एप लांच होने के महज 24 घंटे के अंदर “पेट्रोल सब्सिडी योजना” के तहत करीब 16 हजार लोगों के आवेदन आये हैं. अभी तक बोकारो के 656, रांची के 544, लोहरदगा के 407, सरायकेला-खरसावां के 326, खूंटी के 289, आदि राशनकार्ड धारियों के आवेदन योजना के तहत स्वीकृत किया गए हैं.

बता दें कि CM-SUPPORTS एप या http://jsfss.jharkhand.gov.in में निबंधन कर राशन कार्ड धारियों को योजना का लाभ देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 26 जनवरी 2022 से योजना के जरिये राशन कार्ड से आच्छादित लाभुकों को अपने दो-पहिया वाहन के लिए प्रति माह अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल के लिए प्रति लीटर 25 रूपये की सब्सिडी यानि 250 रूपये प्रतिमाह उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की जायेगी. मुख्यमंत्री 26 जनवरी 2022 को दुमका से योजना का शुभारम्भ कर योजना की आहर्ता पूर्ण करने वाले लाभुकों को लाभान्वित करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.