Pathaan Box Office Collection: शाहरुख के पठान ने पहले दिन के कमाई में तोडा केजीएफ 2 का रिकॉर्ड

0
12
Pathaan Box Office Collection: शाहरुख के पठान ने पहले दिन के कमाई में तोडा केजीएफ 2 का रिकॉर्ड
Pathaan Box Office Collection: शाहरुख के पठान ने पहले दिन के कमाई में तोडा केजीएफ 2 का रिकॉर्ड

Pathaan first day Box Office Collection: शाहरुख खान की फ‍िल्‍म पठान (Pathaan) ने अब तक कई रिकॉर्ड बनाए हैं. विवादों में आए इस मूवी ने फिर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. पठान मूवी के पहले दिन का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन भी चौंकाने वाला है. कहा जा रहा है कि मूवी ने केजीएफ 2 के कमाई का रिकॉर्ड तोड दिया.

आइए आपको डिटेल से बताते हैं शाहरुख खान के चर्चित मूवी पठान का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन कितना है. .

खबर लिखे जाने तक पठान मूवी के निर्माता यशराज फ‍िल्‍म्‍स की ओर से इस बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है. वहीं फ‍िल्‍म ट्रेड एनालिस्‍ट ने पठान के पहले दिन के कलेक्‍शन के बारे में जानकारी शेयर किया गया है. उन्‍होंने अपने आंकड़े को शुरुआती अनुमान के तौर पर कहा है.

पठान ने अपनी रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड कायम किए हैं. एडवांस बुकिंग के मामले में इस फ‍िल्‍म ने साल 2022 की तमाम बड़ी फ‍िल्‍मों को पीछे छोड़ दिया है. फर्स्‍ट डे फर्स्‍ट शो का क्रेज कुछ ऐसा रहा कि फ‍िल्‍म के प्रदर्शकों को बड़ा फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा.

पहले शो के बाद प्रदर्शकों ने पठान के 300 शो बढ़ाने का फैसला किया. पठान दुनियाभर में 8 हजार स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है. इनमें भारत में 5,500 स्क्रीन और विदेशों में 2,500 स्क्रीन शामिल हैं.

बात करें फ‍िल्‍म के कलेक्‍शन की, तो पठान को भारतीय सिनेमा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फ‍िल्‍म बताया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि इसने KGF: Chapter 2 के हिंदी कलेक्‍शन को भी पीछे छोड़ दिया है. उस फ‍िल्‍म ने ओपनिंग डे पर 53.95 करोड़ रुपये जुटाए थे.

ट्रेड एनालिस्‍ट रमेश बाला ने बताया है कि पठान ने पहले दिन 54 करोड़ रुपये की कमाई भारतीय बॉक्‍स ऑफ‍िस पर की है. उन्‍होंने लिखा, #पठान डे 1 इंडिया ओपनिंग ₹54 करोड़ नेट.. एक नया ऑल टाइम रिकॉर्ड.. शुरुआती अनुमान… रमेश बाला के ट्वीट से यह साफ हो जाता है कि यह शुरुआती अनुमान है. कलेक्‍शन में थोड़ा-बहुत उतार-चढ़ाव हो सकता है.

बॉलीवुड की टॉप ओपनिंग फ‍िल्‍मों की बात करें, तो पठान, KGF: Chapter 2 के अलावा लिस्‍ट में वॉर, ठग्‍स ऑफ हिंदाेस्‍तान, हैपी न्‍यू ईयर, भारत और प्रेम रतन धन पायो जैसी फ‍िल्‍में शामिल हैं. इन सभी फ‍िल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफि‍स पर पहले दिन 40 करोड़ रुपये से लेकर 53 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने भी जानकारी दी है कि पठान ने देश की तीन नेशनल चेन्‍स- पीवीआर, सिनेपॉलिस और आईनॉक्‍स में कल देर रात सवा 8 बजे तक 25.05 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है.

रिलीज डे के दिन पठान का खुमार ऐसा था कि यशराज फ‍िल्‍म्‍स ने लेट नाइट शोज शुरू करने का फैसला किया. ये शोज रात 12.30 बजे से देशभर में शुरू हुए,

Leave a Reply