Parle Agro 10,000 करोड़ रुपये का बिजनेस टारगेट के साथ उतरेगी मार्केट में

by

New Delhi: फेमस कंपनी पारले एग्रो (Parle Agro) ने 2022 तक 10,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है. बेवरेजेज क्षेत्र की कंपनी के लोकप्रिय ब्रांड में फ्रूटी और एप्पी फिज जैसे बड़े प्रॉडक्ट्स शामिल हैं. कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम एक नया संयंत्र लगाएंगे तथा एक या अधिक नए प्रमुख उत्पाद पेश करेंगे मगर ये उत्पाद क्या होगें ये हमारे ग्राहको के लिए सरप्राइज होगा.

Parle Agro के कारोबार में 10 फीसदी बढ़ोतरी की उम्‍मीद

आपको बता दे की कंपनी ने 2019 में 6,500 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. चालू साल में कंपनी को कारोबार में 10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है. कंपनी ने हाल में नया उत्पाद बी-फिज पेश किया है, जो कि जौ के स्वाद वाला फ्रूट जूस आधारित पेय है. पारले एग्रो की संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य विपणन अधिकारी (सीएमओ) नादिया चौहान ने कहा है कि सामान्य रूप से एक कंपनी के रूप में हम बड़ी संख्या में नए उत्पाद पेश नहीं करते हैं. हम चुनिंदा नए उत्पाद ही पेश करते हैं और उन्हें आगे बढ़ाने पर ध्यान देते हैं. 2022 तक हम संभवत: एक और नई श्रेणी में उतरेंगे.

Parle Agro की हर साल नया कारखाना लगाने की योजना

विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हम सिर्फ मौजूदा कारखानों का ही विस्तार नहीं करते है. हम नए गंतव्यों पर नई कारखाना परियोजनाओं के जरिये भी विस्ताार करते हैं. मौजूदा वृद्धि के हिसाब से हम सामान्य रूप से हर साल एक नया कारखाना लगाते हैं. चौहान ने कहा कि समूची एप्पी फिज और बी-फिज श्रेणी में कंपनी ने अधिकतम वृद्धि हासिल की है और विस्तार किया है. आपको बता दे की Parle Agro कंपनी फिलहाल आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में नई विनिर्माण इकाई लगाने के लिए परिस्थितियों का आकलन कर रही है और इतना ही नहीं Parle Agro कंपनी इससे पहले उत्तराखंड के सितारगंज तथा कर्नाटक के मैसूर में पहले ही नई विनिर्माण इकाइयां लगा चुकी है. फिलहाल नया उत्पाद क्या हो सकता है इसकी कोई जानकारी नहीं है.

Categories Market

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.