पारस एचईसी हॉस्पिटल रांची का शुभारंभ, सभी के लिए किफायती इलाज का दावा

by

Ranchi : हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स में से एक पारस हेल्थकेयर एचईसी (Paras HEC Hospital) के साथ मिलकर राजधानी रांची के लोगों को किफायती हेल्थ सर्विस देने को लेकर कदम बढ़ा दिया है. शनिवार को मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया. पारस हेल्थ केयर के एमडी डॉ धर्मेंद्र नागर ने कहा कि वे बिहार छोड़कर झारखंड में नहीं आना चाहते थे. लेकिन उनकी टीम के लोगों ने रिक्वेस्ट की तो कदम बढ़ा दिया. उन्होंने कहा कि अपनी टीम पर मुझे भरोसा है और जल्द ही पारस एचईसी हॉस्पिटल सभी हेल्थ फैसिलिटी देने वाला हॉस्पिटल बन जाएगा.

प्रेस कांफ्रेंस में सीओओ डॉ शंकर नारंग, डायरेक्टर बिजनेस स्ट्रेटजी एंड इंटेलीजेंस डॉ कपिल गर्ग, रिजनल डायरेक्टर डॉ सुहास अराध्ये, यूनिट हेड डॉ नितेश कुमार, मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजय कुमार मौजूद थे.

एक ओटी मैटरनल एंड चाइल्ड केयर

वहीं डॉ शंकर नारंग ने कहा कि अभी 190 बेड के साथ हॉस्पिटल रन कर रहा है. जल्द ही इसे हमलोग 300 तक ले जाएंगे. 5 मॉड्यूलर ओटी के साथ हर तरह की सर्जरी की सुविधा दी जाएगी. आईसीयू बेड की संख्या को 100 और ऑपरेशन थियेटर की संख्या 8 की जाएगी. जिसमें एक ओटी मैटरनल एंड चाइल्ड केयर के लिए होगा.

एचईसी के साथ बढ़ेंगे आगे

10 एकड़ क्षेत्र में फैले इस हॉस्पिटल को हेवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन (HEC) के साथ पीपीपी मोड पर चलाने के लिए सौंपा गया है. अक्टूबर 2019 में बेसिक स्पेशियलिटीज के साथ शुरू होने के कुछ दिनों के बाद ही जिला प्रशासन द्वारा कोविड की पहली लहर में इसे एक कोविड-19 सेंटर बना दिया गया. अब इस हॉस्पिटल में हमलोग ओपीडी, इनडोर, डे-केयर के साथ 24 घंटे ट्रॉमा और इमरजेंसी की सेवाएं मिलेगी.

जिसमें न्यूरो सर्जरी, जेनरल सर्जरी, कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रो इंटरोलॉजी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनेकोलॉजी, पीडियाट्रिक्स एंड नियोनेटोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, क्रिटिकल केयर, पल्मोनोलॉजी, इंटरनल मेडिसीन, ईएनटी, ऑप्थेल्मोलॉजी जैसी स्पेशियलिटी शामिल है.

2 thoughts on “पारस एचईसी हॉस्पिटल रांची का शुभारंभ, सभी के लिए किफायती इलाज का दावा”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.