श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि जुटा रहे हैं रांची के पंकज सोनी

by

Ranchi: एक लंबे इंतजार के बाद श्री राम जन्‍मभूमि अयोध्‍या में मंदिर (Sri Ram Janmbhoomi Mandir Nirman) का निर्माण कार्य चल रहा है. जानकारी के अनुसार इस काम 24 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च होने वाली है. पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए शिलान्‍यास कर चुके हैं और इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है. अब इस निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए देश और दुनिया के श्रद्धालुओं से आवश्‍यक धन जुटाया जा रहा है. इस मिशन में रांची के पंकज सोनी (Pankaj Soni) बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं.

Read Also  'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत ITBP बल ने प्रस्तावित उच्च विद्यालय, सुकुरहुटू में निकाली तिरंगा रैली

कौन हैं पंकज सोनी

पंकज सोनी रांची के एक उभरते हुए युवा हैं, जो मिशन ब्‍लू फाउंडेशन (Mission Blue Foundation) चलाते हैं. यह संस्‍था युवाओं के लिए सामाजिक काम करती है. राजनीति में दिलचस्‍पी जगाने के लिए मिशन ब्‍लू फाउंडेशन के द्वारा हर साल युवा सदन चलाया जाता है.

श्री राम जन्‍मभूमि मंदिर निर्माण के लिए कैसे धन जुटाया जा रहा है

रांची के पंकज सोनी (Pankaj Soni Ranchi) श्री राम जन्‍मभूमि मंदिर निर्माण के लिए आम लोगों के बीच धन जुटाने का काम कर रहे हैं. इसके लिए वे ऑनलाइन भुगतान करने का आग्रह कर रहे हैं. वहीं मंदिर निर्माण के लिए अलग-अलग कूपन की भी व्‍यवस्‍था की गई है. हमने पंकज सोनी के इस नए मिशन को लेकर एक इंटरव्‍यू भी की और जिसमें उन्‍होंने हर सवाल का जवाब दिया. नीचे देखिए पूरा इंटरव्‍यू.

Read Also  प्रमुख ने आधार सेंटर का किया उद्घाटन

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.