बिहार के सहरसा में कोरोना गाइडलाइंस की ऐसी-तैसी, नाइट कर्फ्यू में आर्केस्ट्रा का आयोजन

by

Saharsa: बिहार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू का एलान किया है. शाम छह से सुबह छह बजे तक किसी को भी अनावश्यक घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. वहीं, एक जगह बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है. लेकिन लोग सरकारी गाइडलाइंस को मानने को तैयार नहीं है. ताजा मामला बिहार के सहरसा जिले का है, जहां गुरुवार की रात कोरोना गाइडलाइंस को ठेंगा दिखाते हुए ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने एक जगह इकट्ठा हो कर पूरी रात डांसर्स का परफॉर्मेंस देखा.

Read Also  गाड़ी में बीजेपी का बोर्ड लगाकर शराब तस्करी करने वाले गिरफ्तार

मेले में बार बालाओं ने लगाए ठुमके

दरअसल, जिले के चिरैया ओपी क्षेत्र के साम्हरखुर्द पंचायत के सौंथि गांव में सिद्दू बाबा के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी मेला लगा था. मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया, जिसमें रात भर बार बालाओं ने ठुमके लगाए. इसी कार्यक्रम में सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे. इस दौरान ना तो किसी के चेहरे पर मास्क था और ना ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था. गौरतलब है कि प्रशासन ने भीड़-भाड़ वाले इलाके में धारा-144 लगाई है, इसके बावजूद ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

पुलिस ने की कार्रवाई

इधर, बिहार के मोतिहारी में भी कोरोना गाइडलाइंस को ठेंगा दिखाने का मामला प्रकाश में आया है. मामला जिले के ढाका के गांधी चौक का है, जहां डीजे की धुन पर रात भर बार बालाओं ने ठुमके लगाए. दरअसल, इलाके में किसी के घर में शादी थी, इस वजह से शहर के बीचोबीच नियमों को दरकिनार कर ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था. हालांकि, इस बात की भनक लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और साउंड बॉक्स जब्त करते हुए जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी.

Read Also  गाड़ी में बीजेपी का बोर्ड लगाकर शराब तस्करी करने वाले गिरफ्तार
Categories Bihar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.