हजारीबाग गैस फैक्‍ट्री रिसाव में एक की मौत, 25 बेहोश

by

Hazaribagh (Jharkhand): हजारीबाग में बर्फ फैक्‍ट्री में गैस रिसाव से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है. वहीं अमोनिया नाइट्रेट गैस के प्रभाव में आने से कई लोग मौत से जूझ रहे हैं. 25 लोग अभी भी बेहोश हैं. घटना शहर के बड़ा बाजार स्थित मल्हार टोली मोहल्ले की है, जहां बीती रात बड़ा हादसा हो गया.

प्रीमियम बर्फ फैक्ट्री में रखा अमोनिया नाइट्रेट का सिलिंडर फैट गया. इससे आस-पास की आबादी में अमोनिया नाइट्रेट गैस का रिसाव शुरू हो गया. पूरे इलाके में कोहराम मच गया. लोग घरों से दूर सड़कों पर आ गए.

अबतक 25 से अधिक लोग गैस रिसाव की चपेट में आकर बेहोश हो गये. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद ग्वालटोली समेत आसपास के 500 से अधिक घरों के लोग बाहर निकल गये. गैस रिसाव का फैलाव मिशन हॉस्पिटल से सरदार चौक तक हो गया.

अस्पताल के बाहर थी भारी भीड़ : रात 10 बजे सदर अस्पताल के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग चुकी थी. घायलों को एंबुलेंस समेत बाइक से लोग ला रहे थे. यह सिलसिला देर रात तक जारी था. इधर, स्थिति को देख सिविल सर्जन खुद एंबुलेंस में लगे अॉक्सीजन सिरिंडर को वार्डों में भेज रहे थे. इस बीच मेहंदी नामक युवक पीड़ित लोगों को बचाने गया था, लेकिन व खुद बेहोश हो गया था.

घायलों के नाम: किरण देवी, नेहा कुमारी, रतन देवी, अदिति कुमारी, चंदन सिंह, सौरभ, शाहिल खान समेत दर्जनों लोग शामिल थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.