PM MODI की देश से अपील, 5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं

by

New Delhi: देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी (PM Narendra Modi) देशवासियों का हौसला बढ़ाने के लिए आज वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए देश को संबोधित किया है.

इस वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने देशवासियों से कई अहम बातें की पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा अगर कोई ये सोचता है कि वो इस लड़ाई में अकेला है, तो ऐसा नहीं है. देश के 130 करोड़ों  लोग उसके साथ हैं. हम सब मिल कर कोरोना से लड़ रहे हैं और सम सब मिल कर ही कोरोना को हरा देगें.

वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि  मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं. इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव का परिचय दिया. शासन-प्रशासन और जनता जनार्दन ने इस स्थिति को अच्छे तरीके से संभालने का काम किया है.

पीएम मोदी की देशवासियों से अपील

पीएम ने कहा कि जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो भी आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया. आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं. जनता कर्फ्यू दुनिया के लिए मिसाल बना, जिससे ये साबित हुआ कि देश एकजुट होकर लड़ाई लड़ सकता है.

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए आगे कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं. पीएम मोदी ने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं.

पीएम मोदी ने इस अपील के साथ ही देशवासियों से और अपील भी की है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें. मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाते समय दूरी बनाये रखे. क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए ही हम कोरोना को हरा सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.