Ola Elecric ने दिसंबर में बेची सबसे ज्‍यादा यूनिट्स, सबसे बड़ी EV कंपनी बनने का दावा

1
5
Ola Elecric ने दिसंबर में बेची सबसे ज्‍यादा यूनिट्स, सबसे बड़ी EV कंपनी बनने का दावा
Ola Elecric ने दिसंबर में बेची सबसे ज्‍यादा यूनिट्स, सबसे बड़ी EV कंपनी बनने का दावा

Ola Electric Achievement: देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में Ola Electric ने अपना मार्केट शेयर बढ़ाया है. कंपनी ने दिसंबर में 25,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है. इसका मार्केट शेयर बढ़कर 30 प्रतिशत से अधिक हो गया है. कंपनी का दावा है कि इसके Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बड़ी सफलता मिली है.

कंपनी के फाउंडर Bhavish Aggarwal ने कहा कि पिछला वर्ष देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) के लिए महत्वपूर्ण रहा है. उन्होंने दावा किया कि ओला इलेक्ट्रिक देश की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ने वाली EV कंपनी है.

उनका कहना था, “हम मिशन इलेक्ट्रिक को लेकर प्रतिबद्ध हैं. हमने देश भर में EV की पहुंच बढ़ाई है. ओला इलेक्ट्रिक देश में सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ने वाली EV कंपनी बन गई है. इस वर्ष EV की बिक्री तेजी से बढ़ने की उम्मीद है.”

ओला इलेक्ट्रिक ने अपना बिजनेस डायरेक्ट टु कस्टमर (D2C) मॉडल के साथ शुरू किया था. कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में अपने एक्सपीरिएंस सेंटर्स की संख्या बढ़ाई है.

पिछले वर्ष कंपनी को अपने कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने के मामलों के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रेंज और क्वालिटी को लेकर भी शिकायतें की गई थी.

हाल ही में Ola Electric ने अफोर्डेबल प्राइस वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air लॉन्च किया था. इसका प्राइस कंपनी के पहले से मौजूद Ola S1 और Ola S1 Pro से कम रखा गया है. Ola S1 Air की बैटरी कैपेसिटी 2.5 KWh और टॉप स्पीड 85kmph की है.

कंपनी ने बताया था कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 101km की ARAI रेंज और सामान्य स्थितियों में 100km की रेंज देता है. कंपनी के अन्य ई-स्कूटर्स की तरह इसमें म्यूजिक, नेविगेशन और रिवर्स मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ओला इलेक्ट्रिक की योजना कुछ नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की है. इनमें एक कम प्राइस वाला स्कूटर, एक प्रीमियम मोटरसाइकिल और एक कम प्राइस वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल शामिल हो सकती है. कंपनी ने 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना भी बनाई है.

कंपनी ने इंटरनेशनल मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री शुरू की है. कंपनी के S1 और S1 Pro स्कूटर्स की नेपाल में बिक्री की जा रही है.

1 टिप्पणी

  1. […] लगभग 25,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचे हैं. ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले वर्ष 100 एक्सपीरिएंस सेंटर्स […]

Leave a Reply