Take a fresh look at your lifestyle.

रांची में शुरू हुआ ओएसिस फर्टिलिटी का ब्रांच

0 1,298

Ranchi: 18 फरवरी को रांची में ओएसिस फर्टिलिटी (Oasis fertility) के ब्रांच की शुरूआत बहुत ही शानदार तरीके से हुआ. इसका उद्घाटन झारखंड सरकार के वित्‍त मंत्री रामेश्‍वर उरांव ने किया. मौके पर विशिष्‍ट अतिथि के तौर पर शहर की नामचीन चिकित्‍सक डॉ शोभा चक्रवर्ती और रांची यूनीवर्सिटी के वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय भी मौजूद रहे.

इस दौरान ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर (Oasis fertility Ranchi) के दौरान प्रबंधक के द्वारा वर्ल्‍डक्‍लास सुविधाएं मुहैया कराने का दावा किया गया है. उद्घाटन के बाद मंत्री रामेश्‍वर उरांव और वीसी रमेश पांडेय ने ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर रांची की एक ब्रांड अंबेसडर की तरह तारीफ की.

इस बीच हमने ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर के दावों को परखने के लिए छोटा सा रियलीटी टेस्‍ट भी किया.

ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर का रियलिटी टेस्‍ट

ग्राहक सुविधा यानि कस्‍टमर केयर बेहतर होना किसी भी सर्विस प्रोवाइडर का पहली प्राथमिकता होती है. ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर के लेटरहेड के बॉटम में दो लैंडलाइन नंबर दिये गये हैं. ये नंबर 0651-2546033 और 0651-2546044 हैं. कुछ जानकारी के लिए हमने शाम 5 बजकर 50 मिनट पर इन नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश की. कई बार लगातार रिंग किया गया. बावजूद इसके इन दोनों नंबरों पर बात नहीं हुई.

जब यहां बात नहीं हुई तो ओएसिस की ऑफिशियल वेबसाइट oasisindia.in पर उपलब्‍ध टॉलफ्री नबंर 1800-3001-1000 पर हमने कॉल किया. इस पर ऑटोमेटेड वॉयस को फॉलो करते हुए नंबर 7 ऑप्‍शन दबाकर हमने रांची सेंटर चुना. कॉल पर 7 मिनट लंबा इंतजार कराया गया. बावजूद इसके हमारी बात रांची के ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर पर बात नहीं हो सकी.

ओएसिस फर्टिलिटी हैदराबाद सेंटर से कॉल बैक

इस खबर को तैयार करने के बीच करीब 40 मिनट बाद ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर हैदराबाद से कॉलबैक आया. फोन पर बताया गया है ओपनिंग डे होने की वजह से सभी डॉक्‍टर और स्‍टॉफ दूसरे जरूरी काम में व्‍यस्‍त हैं. उन्‍होंने यह भी कहा कि रांची के प्रबंधकों से संपर्क करने की कोशिश करेंगे और कॉलबैक अरेंज करेंगे.

किफायदी दरों में बेहतर सेवा का विकल्‍प

ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर हैदराबाद के कहे मुताबिक रांची सेंटर द्वारा सभी जरूरी जानकारी मुहैया कराया गया. जो कि बांझपन जैसे जटिल परेशानी से गुजर रहे दंपतियों के लिए फायदेमंद हो सकता है. बताया गया कि यह सदगुरु हेल्थकेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की एक इकाई है. यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त बेहतर सु‍विधाएं देने के लिए लगातार आगे बढ़ रहा है. उसी कड़ी में देश के कई शहरों में रोगियों के सुविधा के अनुसार 12 वन-स्टॉप डे केयर क्लीनिक शुरू करने के बाद रांची में भी सेंटर शुरू किया गया है.

कॉल पर रिस्‍पांस नहीं मिलने पर ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर के प्रतिनिधि के द्वारा कहा गया है कि रांची में ओपनिंग के साथ ही फर्टिनिटी की अत्‍याधुनिक जानकारी देने के लिए शाम को डॉक्‍टरों की एक परिचर्चा चल रही थी. इसी में ओएसिस रांची के सभी डॉक्‍टर और स्‍टाफ व्‍यस्‍त रहे. मरीजों की ट्रीटमेंट शुरू होते ही 0651-2546033 और 0651-2546044 को एक्टिव कर दिया जाएगा.

बहरहाल रांची में ओएसिस फर्टिलिटी सेंटर के शुरू होने के साथ ही बांझपन की समस्‍या दूर करने में एक नई क्रांति आ सकती है. रांची शहर में पहले से ही बांझपन दूर करने के लिए कई सेंटर मौजूद है. अब इनके बीच पहले से ज्‍यादा कंपिटिशन देखने को मिलेगा. अब जरूरतमंद लोगों को किफायदी दरों में बेहतर सेवा का विकल्‍प मिला है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.