Google Search 2022: नूपुर शर्मा को देश में झारखंड के लोगों ने सबसे ज्‍यादा सर्च किया

0
16
Google Search 2022: नूपुर शर्मा को देश में झारखंड के लोगों ने सबसे ज्‍यादा सर्च किया
Google Search 2022: नूपुर शर्मा को देश में झारखंड के लोगों ने सबसे ज्‍यादा सर्च किया

Google Search 2022: साल 2022 में नूपुर शर्मा गूगल सर्व पर सबसे चर्चित शख्सियत नहीं. भारत के लोगों ने नूपुर शर्मा के बारे में सबसे ज्‍यादा जानना चाहा. वहीं देश में झारखंड के लोगों ने सबसे ज्‍यादा गूगल पर सर्च किया. गूगल पर उन्‍होंने भारत की राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, रिषी सुनक, ललित मोदी और सुष्मिता सेन को भी पीछे छोड़ दिया.

गूगल ट्रेंड्स ने गूगल सर्च 2022 की टॉप 5 लोगों की सूची जारी कर दी है. इसमें नूपुर शर्मा का नाम सबसे उपर है. आइए जानते हैं कौन व्‍यक्ति किन वहजों से सबसे ज्‍यादा सुर्खियों में रहा और भारत में सबसे ज्‍यादा कहां के लोगों ने उनके बारे में सर्च किया.

नूपुर शर्मा: वह मुस्लिम धर्मगुरु हजरत पैगंबर पर दिये एक बयान के बाद विवादों में आईं. इनके बयान का विरोध भारत के साथ विदेशी मुस्लिम देशों में भी बहुत हुआ. इस वजह से भारत में नूपुर शर्मा को गूगल पर सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया.

भारत में नूपुर शर्मा के बारे में गूगल पर सबसे ज्‍यादा सर्च किया गया. वहीं झारखंड के लोगों ने देश में सबसे ज्‍यादा सर्च किया. लोगों ने 5 से 11 जून 2022 के बीच में नूपुर शर्मा के बारे में गूगल पर सबसे ज्‍यादा सर्च किया. झारखंड के बाद दमन-दीव, दिल्‍ली, उत्‍तराखंड, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, बंगाल गोवा आदि राज्‍यों में भी गूगल पर सर्च किया गया.

Read Also: GOOGLE SEARCH 2022: भारत के लोगों ने सबसे ज्यादा क्या सर्च किया?

नूपुर शर्मा और विवादित बयान

नूपुर शर्मा एक जानी-मानी नेता और वकील हैं और साल 2022 में काफी चर्चा में रहीं. एक बयान के बाद विवाद उत्‍पन्‍न हुआ और उन्‍हें बीजेपी ने सस्पेंड कर दिया. हालांकि नूपुर ने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर माफी भी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी का दिल दुखाने का नहीं था.

टीवी चैनल टाइम्स नाउ के प्राइम टाइम के डिबेट शो में ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बहस चल रही थी. जिसमें नूपुर शर्मा के द्वारा कहा गया की कई कुछ कट्टरपंथी सगंठनों के द्वारा हिन्दू आस्था का मजाक उड़ाया जाता है. जिसके बाद विवादित बयान मोहम्मद पैगम्बर के ऊपर भी दिया और इस्लामिक कट्टर मान्यताओं का जिक्र किया.

देश के समाज सेवी और नेता मोहम्मद जुबैर ने नूपुर का वीडियो ट्विटर (twitter) पर शेयर कर FIR दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की. हालाँकि बाद में नूपुर ने आपने बयान के लिए माफ़ी भी मांगी. जिसके बाद से ही नूपुर को मुस्लिम कट्टरपंथी संगठनों के द्वारा जान से मारे जाने की धमकियां दी जाने लगीं.

Read Also: लड़कियां कितनी अतरंगी, जानें गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं?

नूपुर शर्मा विवादित बयान के बाद कई राज्‍यों में हिंसा

BJP से सस्पेंड नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में देश के कई शहरों में प्रदर्शन हुए. जुमे की नमाज के बाद भीड़ सड़कों पर उतरकर नारे लगाने लगी. धीरे-धीरे प्रदर्शन का दायरा 12 राज्यों तक पहुंच गया. दिल्ली से कर्नाटक और UP से बंगाल तक कई शहरों में हंगामा और पथराव हुआ.

विरोध का सबसे ज्यादा असर यूपी के प्रयागराज, झारखंड के रांची और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रहा. रांची में एक मंदिर पर पथराव से स्थिति बिगड़ गई. यहां कर्फ्यू लगाया गया है. उपद्रवियों ने बिहार के मंत्री नितिन नवीन पर भी हमला किया. UP के प्रयागराज में DM, SSP, ADG और IG घायल हो गए. हावड़ा में उपद्रवियों ने थाने में आग लगा दी.

नूपुर शर्मा की उपलब्धियां

‘टीच फोर इंडिया’ जैसे प्रोग्राम के लिए नुपूर शर्मा युवा राजदूत का भी काम कर चुकी है. इन्होंने बीजेपी में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है- जैसे बीजेपी की युवा विंग बीजेवाईएम की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की सदस्य, बीजेवाईएम के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रभारी और भाजपा की कार्यकारी समिति और भाजपा दिल्ली की राज्य कार्यकारी समिति की सदस्य भी रह चुकी है.

Leave a Reply