अब हवाई यात्रा में AeroMobile नेटवर्क से कर सकेंगे कॉल, JIO ने शुरू की ये खास सर्विस

by
Advertisements

Mumbai: हवाई सफर के दौरान कॉल करना अभी तक आसान नहीं रहा है. लेकिन अब रिलायंस जियो के खास सर्विस शुरू होने के बाद फ्लाइट से कॉल करना मुमकिन हो सकेगा. रिलायंस जियो अब फ्लाइट में भी फोन पर बात करने के लिए सर्विस देने जा रही है. इसके लिए जियो ने पैनासोनिक एवियोनिक्स कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी कंपनी एरोमोबाइल के साथ साझेदारी की है. इस पार्टनरशिप के तहत 22 फ्लाइट में ये सर्विस दी जाएगी. भारत में ये सर्विस शुरु होने के साथ ही जियो यूजर्स इसका फायदा उठा सकेंगे.

ऐसे करें JIO के फ्लाइट पैक का यूज

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में फ्लाइट मोड या एयरप्लेन मोड ऑफ कर दें.
  • ये करते ही आपका स्मार्टफोन ऑटोमैटिक AeroMobile नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा. नेटवर्क का नाम आपके हैंडसेट पर डिपेंड करता है. अलग-अलग फोन में इसका नाम अलग हो सकता है.
  • अगर आपका स्मार्टफोन AeroMobile नेटवर्क से ऑटोमैटिक कनेक्ट नहीं होता है तो अपने फोन सेंटिंग्स में दिए गए Carrier के ऑप्शन पर जाकर मैनुअली AeroMobile को सलेक्ट करें.
  • इतना करने के बाद सुनिश्चित करें कि आपका Data Roaming ऑन है. इसके ऑन रहने के बाद ही फ्लाइट में इंटरनेट का यूज कर सकेंगे.
  • जैसे ही स्मार्टफोन AeroMobile नेटवर्क से कनेक्ट होगा, आपको एक वेलकम मैसेज और दूसरी इन्फोर्मेशन मिलेंगी.
  • ये सब करने के बाद आप फ्लाइट में अपने स्मार्टफोन से मैसेज, कॉल, ईं-मेल और इंटरनेट जैसी सर्विस का लाभ उठाएंगे.

इन फ्लाइट में मिलेगी सर्विस

जियो पोस्टपेड यूजर्स को इन-फ्लाइट मोबाइल सर्विस की सर्विस एयर सर्बिया, एलिटालिया, एशियन एयरलाइंस, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस, एमिरेट्स, एतिहाद एयरवेज, यूरो विंग्स, कुवैत एयरवेज, मलेशिया एयरलाइंस, मलिंदो एयर, SAS स्कैंडिनेवियन एयरलाइन, SWISS, उज्बेकिस्तान एयरवेज और वर्जिन अटलांटिक में अवेलेबल है. वहीं एयर लिंगस, कैथी पैसेफिक, इजिप्ट एयर, EVA एयर, लुफ्तांसा, सिंगापुर एयरलाइंस, TAP एयर पोर्चुगल और टर्किश एयरलाइन में सिर्फ SMS करने की सर्विस मिलेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.