नीतीश कुमार रिटायरमेंट को लेकर कुछ यूं पलट गए

by
Advertisements

Patna: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने ‘आखिरी चुनाव’ वाले बयान पर पलट गए हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव रैली में दिए गए उनके भाषण को गलत समझ गया. वे आगे भी पूरे समर्पण के साथ काम करते रहेंगे.

‘मैंने कभी रिटायरमेंट के बारे में नहीं कहा’- नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैंने रिटायरमेंट के बारे में कभी नहीं कहा. अपनी पिछली बैठक से लेकर आखिरी चुनाव रैली तक मैंने सब जगह यही कहा कि अंत भला तो सब भला. यदि आप मेरी आखिरी चुनावी स्पीच को सुनेंगे तो आपको सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी’.

‘पूरी क्षमता के साथ जनता की सेवा करता रहूंगा’

बिहार विधान सभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार को पहली प्रेस वार्ता करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि वे आगे भी इसी समर्पण के साथ काम करते रहेंगे. नीतीश कुमार ने कहा, ‘यदि आप मेरे बारे में पूछना चाहते हैं तो मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरी कोई व्यक्तिगत च्वॉइस नहीं है. जब तक मैं काम करने में सक्षम हूं, तब तक पूरे जज्बे से काम करता रहूंगा. यह सब बात आप जानते हैं.’

‘ये मेरा अंतिम चुनाव है, अंत भला तो सब भला’

बता दें कि नीतीश कुमार ने पूर्णिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि,’ये मेरा अंतिम चुनाव है. अंत भला तो सब भला’. राज्य में नए मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि मेरा इस पद पर कोई दावा नहीं है. इसका फैसला NDA करेगा. इस बारे में शुक्रवार को NDA के सहयोगी दलों के साथ बैठक होगी, जिसमें शपथ ग्रहण की तारीख तय की जाएगी.

बिहार विधान सभा चुनाव में NDA ने जीती 125 सीटें

नीतीश कुमार ने गुरुवार को JDU के नए निर्वाचित हुए MLA से भी मुलाकात की. उन्होंने विधायकों को निर्देश दिया कि वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करें और पब्लिक से नजदीकी संपर्क बनाए रखें. इस बार बिहार विधान सभा चुनाव में NDA ने कुल 125 सीटें जीती हैं, जो बहुमत के आंकड़े से 3 ज्यादा हैं. जबकि विरोधी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. नए मुख्यमंत्री के चुनाव से पहले नीतीश कुमार जल्द ही राज्यपाल से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप देंगे.

Categories Bihar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.