वर्ल्‍ड कप 2019 में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत और अफगानिस्तान की तीसरी हार

by

Tanton: जेम्स नीशम (31-5) और लाकी फर्ग्यूसन (37-4) की कहर बरपाती गेंदों के बाद कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 79) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने यहां के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड पर शनिवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 के अपने तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया.

वर्ल्‍ड कप के बीते संस्करण का फाइनल खेल चुकी कीवी टीम की यह लगातार तीसरी जीत है जबकि अफगानिस्तान को लगातार तीसरी हार मिली है. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम 6 अंकों और मजबूत नेट रन रेट के साथ 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से विराजमान है.

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 172 रनों से दी शिकस्‍त

टास जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 42.1 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर 32.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मार्टिन गुपटिल (0) इस मैच में खाता नहीं खोल सके लेकिन कोलिन मुनरो ने 22, रास टेलर ने 48 और टाम लाथम ने नाबाद 13 रन बनाए.

विलियमसन की 99 गेंदों की पारी में नौ चौके शामिल हैं जबकि टेलर ने 52 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. न्यूजीलैंड ने जो भी विकेट गंवाए, वे आफताब आलम के खाते में गए.

जहां तक अफगानिस्तान की बात है तो उसके लिए हसमातुल्लाह शाहिदि ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. इसके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 34, नूर अली जादरान ने 31 और अफताब आलम ने 14 रनों का योगदान दिया.

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन ग्रैंडहोम ने भी एक सफलता हासिल की. नीशम इस वर्ल्‍ड कप में पहली बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया.

Categories Cricket

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.